Breaking News

घर की सुख शांति के लिए पूजा करते समय जरूर कर लें ये काम, कभी नहीं आएंगे संकट और बनी रहेगी खूब सारी धन दौलत

घर की सुख शांति के लिए पूजा करते समय जरूर कर लें ये काम, कभी नहीं आएंगे संकट और बनी रहेगी खूब सारी धन दौलत

पूजा से संबंधित छोटी-छोटी बातें, ध्यान रखने से होते हैं भगवान प्रसन्न। इंसान के जीवन पर ग्रहों का प्रभाव सबसे ज्यादा पड़ता है। किसी भी व्यक्ति के जीवन में ग्रह स्थिर नहीं रहते हैं। ग्रह हमेशा अपनी गति परिवर्तित करते रहते हैं। इसी के अनुसार व्यक्ति के जीवन में सुख-दुःख आता है। कई बार व्यक्ति को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पूजा-पाठ करने से सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है। विधि-विधान से पूजन करने पर देवी-देवता शीघ्र प्रसन्न होते हैं। मगर बहुत ही कम लोग पूजा से संबंधित जरूरी बातें जानते हैं। इन बातों के बारे में हमारे धर्म ग्रंथों में बताया गया है। पूजा से संबंधित ऐसी कई छोटी-छोटी जरूरी बातें होती हैं, जिनका ध्यान रखना चाहिए।

*हल्दी मिले जल को चावल पर छिड़क कर पीला करें। उसके पश्चात पीले चावलों को चढ़ाएं। पीले चावल चढ़ाना शुभ होता है। ध्यान रखें पूजा के लिए खंड़ित चावलों का प्रयोग न करें। होगी संतान प्राप्ति और खूब आएगा पैसा।

*प्रत्येक भगवान को अलग-अलग रंग का वस्त्र चढ़ाना चाहिए। भगवान विष्णु को पीले रंग का रेशमी वस्त्र चढ़ाना चाहिए। मां दुर्गा, सूर्य देव और श्री गणेश को लाल रंग का और भोलेनाथ को सफेद रंग का कपड़ा चढ़ाना चाहिए।

No comments