Breaking News

केशव महाराज की शिकायत पर गुस्साए विराट, कहा-बुमराह इसे आउट करना है.और उड़ गए स्टंप्स

टीम इंडिया को सेंचुरियन टेस्ट में जीत की खुशबू मिलने लगी है. खेल के चौथे दिन टीम इंडिया ने मेजबानों के 4 विकेट गिरा दिए और उसे जीत के लिए महज 6 विकेट की दरकार है. वहीं दूसरी ओर 305 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही साउथ अफ्रीकी टीम को अब भी 211 रन और बनाने हैं और उसके कप्तान डीन एल्गर अर्धशतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं.
सेंचुरियन की मुश्किल पिच पर साउथ अफ्रीका का जीतना बेहद मुश्किल लग रहा है. खेल के चौथे दिन कुल 13 विकेट गिरे. टीम इंडिया ने 9 और साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट गंवाए. साफ है सेंचुरियन की पिच पर बल्लेबाजी बेहद मुश्किल है. वैसे खेल के चौथे दिन कुछ ऐसा हुआ जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है.

खेल के चौथे दिन के आखिरी ओवर में जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले थे तो साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज की एक बात ने विराट कोहली को गुस्सा दिला दिया. आखिरी ओवर से पहले केशव महाराज ने अंपायर से खराब रोशनी की शिकायत की. ये बात विराट कोहली ने सुन ली और इसके बाद उन्होंने जो किया वो फैंस ने टीवी पर लाइव देखा.

महाराज से नाराज हुए विराट

विराट कोहली ने जैसे ही केशव महाराज को खराब रोशनी की शिकायत करते सुना तो भारतीय कप्तान का पारा ही चढ़ गया. विराट कोहली ने इसके बाद बुमराह को कहा कि महाराज को इसी ओवर में आउट करना है. विराट कोहली ने कहा, 'आउट करेंगे इसको, आउट करना है इसको.' विराट की ये बात स्टंप माइक पर सुनाई दी. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने जो किया वो सच में काबिलेतारीफ था. बुमराह ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर महाराज को बोल्ड कर दिया. जसप्रीत बुमराह की खतरनाक यॉर्कर को केशव महाराज भांप ही नहीं पाए. बुमराह की गेंद उनके बैट और पैरों के बीच से निकल गई. साउथ अफ्रीका ने दिन के अंतिम ओवर में चौथा विकेट गंवा दिया और इस तरह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ये छोटी सी जंग जीत ली.
सेंचुरियन में इतिहास रचने का मौका

बता दें टीम इंडिया के पास सेंचुरियन में इतिहास रचने का मौका है. इस मैदान पर भारतीय टीम ने कभी कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है. यहां खेले दोनों टेस्ट में टीम इंडिया को करारी हार मिली है लेकिन इस बार उसके पास पहली जीत हासिल करना का पूरा मौका है.भारतीय टीम को जीत के लिए 6 विकेट चाहिए और जिस तरह से सेंचुरियन की 22 गज की पट्टी पर गेंद हरकत कर रही है उसे देखकर लगता नहीं है कि मेजबान टीम के बल्लेबाज ज्यादा वक्त तक क्रीज पर ठहर पाएंगे.

No comments