Breaking News

फिर पूरी ताकत से लौटा कोरोना, राजस्थान में नाइट कर्फ्यू को लेकर अब आई बड़ी खबर

फिर पूरी ताकत से लौटा कोरोना, राजस्थान में नाइट कर्फ्यू को लेकर अब आई बड़ी खबर

देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को चेताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 21 दिसंबर को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चेतावनी देते हुए पत्र भेजा गया है जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए नाइट कर्फ्यू जैसे कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की ओर से भेजी गई चिट्ठी में साफ लिखा है कि ओमिक्रॉन कोरोना के पुराने वैरियंट से कम 3 गुना अधिक संख्या में है। चिट्ठी के जरिए इमरजेंसी सेवाओं को सक्रिय किए जाने के साथ ही जिला और स्थानीय स्तर पर भी सख्त रोकथाम किए जाने की सलाह दी गई है।

देशभर में 200 से ज्यादा मामले कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन देश भर में तेजी से फैल रहा है। अब तक देश भर में इसके 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अकेले राजस्थान में 18 मामले सामने आ चुके हैं।

उठाए जाएं कड़े कदम केंद्र की ओर से राज्य को भेजी गई चिट्ठी में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। नाइट कर्फ्यू, लगाने बड़ी जनसभाओं पर प्रतिबंध लगाने और शादी विवाह, धार्मिक कार्यक्रमों में छूट का दायरा कम करने के सलाह दी गई है। साथ ही कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं।


समीक्षा बैठक में होगी केंद्र की चिट्ठी पर चर्चा बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को होने वाली समीक्षा बैठक में भी केंद्र की ओर से भेजी गई चिट्ठी पर चर्चा होनी है। साथ ही यह भी तय होना है कि केंद्र ने जो निर्देश दिए हैं, उसकी प्रकार से पालना करानी है। गौरतलब है कि ओमिक्रॉ

No comments