Breaking News

Dharamshala Cricket Stadium: दो साल बाद धर्मशाला लौटेगा क्रिकेट का रोमांच, 25 मार्च को इंडिया से भिड़ेगा श्रीलंका

दो साल बाद धर्मशाला लौटेगा क्रिकेट का रोमांच, 25 मार्च को इंडिया से भिड़ेगा श्रीलंका

भारत के सबसे खूबसूरत क्रिकेट मैदानों में से एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम “धर्मशाला” में लम्बे समय बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। यहां 25 मार्च 2022 को भारतीय टीम श्रीलंका से भिड़ेगी। 2 साल से यहां पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ है ऐसे में इस खबर के बाद हिमाचल के क्रिकेट प्रेमी काफी की उत्साहित नजर आ रहे है।

दरअसल, फरवरी में श्रीलंका भारत का दौरा करेंगी। इसमें दो टेस्ट मैच व 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच 25 फरवरी से 1 मार्च तक बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, वही दूसरा टेस्ट मैच 5 मार्च से 9 मार्च तक पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा। इसके बाद 13 मार्च से टी-20 मुकाबलों का दौर शुरू होगा। पहला 20 ओवरों का मैच मोहाली में ही खेला जाएगा, जबकि 15 मार्च को दूसरा टी20 मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। क्योंकि काफी लंबे समय बाद यहां कोई अंतरराष्ट्रीय मैच हो रहा है।

गौर रहे कि 12 मार्च 2020 को यहां पर आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला गया था। यह एक दिवसीय मैच था जो साउथ अफ्रीका के साथ खेला गया था। वहीं यदि आखिरी टेस्ट मैच की बात करें तो 2017 के बाद यहां पर कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है। 2017 में 25 मार्च से 28 मार्च तक इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच खेला गया था। लिहाजा 2 साल बाद यहां पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है।

No comments