Breaking News

धोनी ने CSK के लिए किया बड़ा त्याग, फिर किया साबित क्यों कहलाते हैं महान

धोनी ने CSK के लिए किया बड़ा त्याग, फिर किया साबित क्यों कहलाते हैं महान

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. रिटेंशन लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है. सीएसके टीम मैनेजमेंट ने इस बात की पहले ही जानकारी दे दी थी कि वो धोनी को जरूर रिटेन करेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी साफ कर दिया था कि धोनी नहीं चाहते कि सीएसके उनके ऊपर ज्यादा पैसा खर्च कर उन्हें रिटेन करे. वह युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका देना चाहते हैं.

धोनी को सीएसके ने 12 करोड़ में रिटेन किया है. जबकि रवींद्र जडेजा को रिटेन करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और वह टीम के साथ बने रहे इसके लिए धोनी ने बहुत बड़ा त्याग किया है और उन्होंने अपना वेतन घटाया और कम सैलरी में ही टीम के साथ जुड़े रहने का फैसला किया.

पहले धोनी को 15 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में मिल रहे थे. लेकिन अगले सीजन से उन्हें तीन करोड़ रुपए कम रकम मिलेगी. धोनी ने ऐसा करके फिर यह साबित कर दिया है कि उन्हें महान क्यों कहा जाता है. धोनी को भी इस बात का पता है कि उनमें बहुत ज्यादा क्रिकेट बाकी नहीं है. ऐसे में वह भविष्य के लिए नई लीडरशिप तैयार करना चाहते हैं. इसी वजह से धोनी ने जडेजा को अपने ऊपर तरजीह दिलवाई.

चेन्नई ने धोनी और जडेजा के साथ-साथ मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड को भी रिटेन किया है. सीएसके के बॉलिंग कोच ने खुद इस बात का खुलासा किया कि धोनी ने ही कहा था कि जडेजा को नंबर वन रिटेन खिलाड़ी बनाया जाए. यह उनका बड़प्पन है. उनसे बेहतर कोई नहीं जानता कि टीम को क्या चाहिए.

No comments