Breaking News

हिमाचल: 9वीं कक्षा की 2 छात्राएं 4 दिनों से लापता, घर से निकली थी स्कूल, शेयर करके ढूंढने में मदद करें

हिमाचल: 9वीं कक्षा की 2 छात्राएं 4 दिनों से लापता, घर से निकली थी स्कूल, शेयर करके ढूंढने में मदद करें

हिमाचल: 9वीं कक्षा की 2 छात्राएं 4 दिनों से लापता, घर से निकली थी स्कूल, शेयर करके ढूंढने में मदद करें नागरिक उपमंडल शिलाई के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोनहाट में पढ़ने वाली 2 नाबालिग छात्राएं बीते चार दिनों से लापता चल रही हैं। परिजनों की शिकायत पर पुलिस अपहरण का मामला दर्ज करके लापता छात्राओं की तलाश में जुट गई है। दरअसल, सोमवार 13 दिसम्बर की सुबह दोनों स्कूली छात्राएं ग्राम पंचायत रास्त में स्थित अपने गांव देवलाह से रोनहाट स्कूल के लिए रवाना हुई थी। मगर जब देर शाम तक भी वापिस अपने घर नहीं लौटी तो परिवार के लोगों ने सब जगह उनकी तलाश शुरू कर दी। रोनहाट स्कूल में पता किया गया तो दोनों छात्राएं सोमवार को स्कूल भी नहीं गई थी। जिसके बाद दोनों छात्राओं के परिवार वालों की तरफ से पुलिस चौकी रोनहाट में शिकायत दर्ज कारवाई गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवलाह (रोनहाट) निवासी दोनों नाबालिग लड़कियां विमल (उम्र 15 वर्ष) पुत्री सत्या देवी व शीतल (उम्र 15 वर्ष) पुत्री सुरेश कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोनहाट में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राएं है। जो सोमवार को अपने-अपने घरों से रोनहाट स्कूल के लिए रवाना तो हुई थी, मगर न तो स्कूल पहुंची और न ही चार दिनों बाद भी वापिस अपने घर लौटी है। दोनों लड़कियां बीते चार दिनों से अपने परिवार और रिश्तेदारों के संपर्क में भी नहीं है। ऐसे में परिजनों द्वारा अंदेशा जताया जा रहा है,कि दोनों लापता छात्राओं का किसी नामालूम व्यक्ति द्वारा अपहरण किया गया है।

लिहाजा, स्कूली छात्राओं के अचानक लापता होने से अन्य अभिभावक भी अपनी बच्चियों को स्कूल भेजने से घबरा रहे है। चार दिनों बाद भी लापता छात्राओं का कोई सुराग नहीं मिलने से क्षेत्र के लोग भी सहमे हुए है। पुलिस की तफ्तीश भी फिलहाल किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में स्थानीय लोगों द्वारा दोनों लापता छात्राओं की सलामती के लिए दुआएं और प्रार्थना की जा रही हैं।

उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों लापता युवतियों के परिजनों की शिकायत पर पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस द्वारा विभिन्न टीमें बनाकर लापता युवतियों की तलाश की जा रहीं है। आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है की जल्द दोनों लापता स्कूली छात्राओं को ढूंढ लिया जाएगा।

वहीं, पुलिस ने बताया कि अगर दोनों युवतियाँ आपको कहीं भी दिखाई दे तो पुलिस चौकी रोनहाट के मोबाइल नम्बर 7018989452 पर जानकारी देकर इन्हें वापिस घर पहुँचाने में मदद करे।

No comments