Breaking News

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों के पास है आखिरी मौका, नही चला बल्ला तो लेना पड़ेगा संन्यास

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का अगला पड़ाव अब दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर फतह हासिल करना है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए मेजबान टीम ने पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी है, भारतीय टीम ने भी अपनी टीम का चयन कर लिया है।
इस बीच, ऐसी खबरें आ रही है कि चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति ने वनडे टीम चुनने के लिए कुछ और समय की मांग की है। इसका मतलब है कि वनडे टीम का कप्तान चुनने में अभी और समय लगेगा।

काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे अजिंक्य रहाणे, चेतेश्व पुजारा और ईशांत शर्मा को चयनकर्ता ने एक और मौका दिया है और भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया है। इन तीनों के लिए साउथ अफ्रीका दौरा काफी बड़ा इम्तेहान है क्योंकि यदि यहां फेल हुए तो इंडियन टीम से इनका पत्ता साफ होना तय है। आज बात करेंगे इन्ही 3 दिग्गजों के बारे में।

अजिंक्य रहाणे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई थी। इस मैच में वे बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। लंबे समय से रहाणे फ्लॉप चल रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें टीम में तो शामिल किया है पर प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह श्रेयस अय्यर या किसी अन्य खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। 2021 में 12 टेस्ट में उनका औसत 20 से भी कम रहा है। हालांकि विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद रहाणे का समर्थन किया था।

चेतेश्वर पुजारा

लंबे समय से चेतेश्वर पुजारा अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और कई बार उन्हें टीम से बाहर करने की चर्चा हो चुकी है, लेकिन कप्तान और टीम मैनेजमेंट लगातार उन पर अपना भरोसा जताया है। आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में भी पुजारा को टीम में जगह दी गई है। हाल ही में हुई न्यूजीलैंड सीरीज में वह फ्लॉप साबित हुए थे। पहली पारी में उन्होंने 26 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 22 रन ही बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा साल 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उम्मीद है आगामी टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला चलेगा।

इशांत शर्मा

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जबकि दूसरे मैच में चोट की वजह से नहीं खेल पाए। पिछले कुछ समय से ईशांत अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे है। उनकी जगह टीम में आए मोहम्मद सिराज ने दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर तीन विकेट चटकाए थे ऐसी स्थिति में टीम मैनेजमेंट ईशांत की जगह साउथ अफ्रीका सीरीज में सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है।

No comments