Breaking News

डियन एयरफोर्स के 317 विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार 30 दिसंबर 2021 तक कर सकते हैं आवेदन

डियन एयरफोर्स के 317 विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार 30 दिसंबर 2021 तक कर सकते हैं आवेदन

इंडियन एयरफोर्स ने ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन (पीसी) व शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के तहत ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IAF की ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर है।

कुल पदों की संख्या- 317

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की शुरुआत तारीख- 01 दिसंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख - 30 दिसंबर 2021

योग्यता

लॉजिस्टिक्सउम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए।फ्लाइंग ब्रांच उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ मैथ्स और फिजिक्स में 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ BE/B Tech की डिग्री जरूरी है।

ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) ब्रांच उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों में मैथ्स और फिजिक्स विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ BE/B Tech की डिग्री जरूरी है।
ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) ब्रांच- एडमिनिस्ट्रेशन- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 250 / – (एनसीसी विशेष प्रविष्टि और मौसम विज्ञान के लिए कोई शुल्क नहीं) का भुगतान करना होगा। कोई नकद या चेक या डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, ऑफिसर्स इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट और पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट व ग्रुप डिस्कशन / इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

फ्लाइंग ऑफिसर- रु. 56100 – 177500 वेतन स्तर – 10

No comments