Breaking News

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के लिए नई तारीखों का हुआ ऐलान, अब इस दिन लगेगी खिलाड़ियों की बोली

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के लिए नई तारीखों का हुआ ऐलान, अब इस दिन लगेगी खिलाड़ियों की बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया गया है। आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अब 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। इससे पहले, ऐसी खबरें आई थी कि आईपीएल की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को करेगा। लेकिन अब लेकिन क्रिकबज ने आईपीएल अधिकारियों के हवाले से कन्फर्म किया है कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी को तारीखों की जानकारी दी गई है।

गुरुवार सुबह बैठक के दौरान, बीसीसीआई अधिकारियों ने इस बात पर भी जोर दिया इंटरनेशनल मैचों के साथ टकराव होने के बावजूद नीलामी होगी। नीलामी के दौरान भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज होगी। बोर्ड ने फ्रेंचाइजी को आश्वासन दिया कि मैच का नीलामी पर कोई असर नहीं पड़ेगा और दोनों तय कार्यक्रम के अनुसार चलेंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच 12 फरवरी को कोलकाता में होना है और इसी दिन आईपीएल 2022 नीलामी की पहली दिन है।

इससे पहले, ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा। इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें जुड़ गई हैं। दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिए क्रिसमस तक का समय है।

Also Read: 
बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार कहा था कि सात और आठ फरवरी को मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था,'कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी। दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरु में होगी। इसकी तैयारियां चल रही हैं।'

No comments