Breaking News

हिमाचल में कोरोना की तीसरी लहर का कारण बन सकता है क्रिसमस, न्यू ईयर सेलिब्रेशन

latest-news-on-corona-in-himachal

Himachal Pradesh में Christmas and New Year celebrations कोरोना की तीसरी लहर का कारण बन सकता है। दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर लगी रोक के बाद tourist ने Himachal का रुख किया है।

हिमाचाल प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर अधिकांश होटल एडवांस पैक हो चुके हैं। सूबे में सैलानियों के प्रवेश पर किसी तरह की चेकिंग नहीं हो रही है। सैलानियों सहित स्थानीय लोग कई क्षेत्रों में बिना मास्क बेखौफ घूम रहे हैं।

इसके अलावा 27 दिसंबर को सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर मंडी में होने जा रही प्रधानमंत्री की रैली में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश अभी ओमिक्रॉन से अछूता है।

वर्तमान परिस्थितियों के बीच अगर कहीं ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी तो हालात पर काबू पाना मुश्किल होगा। शिमला, मनाली, डलहौजी, कसौली, कुल्लू, धर्मशाला सहित कई अन्य पर्यटन स्थल इन दिनों सैलानियों से गुलजार हैं।

Bike truck accident Barotiwala Nalagarh Baddi industrial Solan Himachal Pradesh

25 से 31 दिसंबर तक बाहरी राज्यों के सैलानियों ने प्रदेश में होटलों की बुकिंग एडवांस में करवा ली है। पर्यटन निगम सहित निजी होटलों में इस दौरान विशेष आयोजन भी प्रस्तावित हैं।

इसी बीच दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी है। ऐसे में सैलानियों ने हिमाचल का रुख करने की तैयारियां कर ली हैं। प्रदेश में 25 दिसंबर से बर्फबारी का भी पूर्वानुमान है।
Also Read: 

sound of text: ऐसे करें किसी भी Song में अपना नाम या नंबर Add

WordPress Blog ko Old Hosting se New Hosting Server Par kaise Transfer karte hain
ऐसे में बर्फबारी के नजारे देखने के लिए भी सैलानियों का हिमाचल में आना तय है। इन परिस्थितियों के बीच कोरोना संक्रमण की जांच के लिए प्रदेश सरकार की ओर से कोई भी तैयारी नहीं की है। सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे होने का जश्न मनाने की तैयारियों में जुटी सरकार को समय रहते इसको लेकर बंदोबस्त करने की जरूरत है।

No comments