Breaking News

Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं पास के लिए 1295 पदों पर निकलीं भर्तियां, फौरन करें आवेदन

Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं पास के लिए 1295 पदों पर निकलीं भर्तियां, फौरन करें आवेदन

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates, Latest Government Jobs (सरकारी नौकरी) Recruitment Notification: भारतीय वायु सेना, पुलिस विभाग और लोक सेवा आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके अलावा भी अन्य विभागों ने कक्षा आठवीं पास से लेकर स्नातकोत्तर तक के अभ्यर्थियों के लिए बंपर नौकरियां निकालीं हैं। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दी गई जानकारी जैसे पदों का विवरण, आवेदन की तिथि, योग्यता, वेतन आदि से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा खबर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर अधिसूचना भी पढ़ सकते हैं।

Sarkari Result: कितनी है पदों की संख्या?

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा राजस्थान सांख्यिकी अधिकारी (एसओ) भर्ती 2021 का आयोजन 43 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए किया जा रहा है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया का आयोजन 3 सितंबर 2021 से लेकर 2 अक्तूबर 2021 तक किया गया था। उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर अपने प्रवेश पत्र और वैद्य पहचान पत्र के साथ पहुंचे, बिना इसके उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10:06 PM, 11-DEC-2021

सरकारी रिजल्ट: कब होगी परीक्षा?

एसओ के पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन 18 दिसंबर 2021 को किया जाएगा। भर्ती की प्रक्रिया का आयोजन अजमेर जिला मुख्यालय में किया जाएगा। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 तक रखा गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना आवेदन क्रमांक, जन्मतिथि और कैप्चा कोड को दर्ज कर के अपने आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी (एसओ) भर्ती 2021 के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Sarkari Result: आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने सांख्यिकी अधिकारी (एसओ) भर्ती 2021 के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वह राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।


Sarkari Exam: प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

1. उम्मीदवार सबसे पहले एचटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिख रहे प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करें।

3. सभी जरूरी जानकारियों को भरें और लॉगिन के बटन पर क्लिक करें।

4. आपका प्रवेश पत्र आपके सामने की स्क्रीन पर आ जाएगा।

5. इस पर दिए गए सभी जरूरी दिशानिर्देशों को पढ़ लें।

6. आगे की जरूरत के लिए प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट भी निकलवा लें।

Sarkari Exam: कब होगी परीक्षा?

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच) द्वारा हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) परीक्षा 18 और 19 दिसंबर 2021 को ली जाएगी। यह परीक्षा कक्षा प्रथम से पांचवीं तक के प्राथमिक शिक्षक, कक्षा पांचवीं से आठवीं तक के प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और आठवीं से ऊपर की कक्षाओं के लिए स्नातकोत्तर टीजीटी शिक्षकों के लिए ली जा रही है।

No comments