Breaking News

कम हाइट वाले पुरुषों की सेक्स लाइफ पर नई स्टडी में चौंकाने वाला दावा

कम हाइट वाले पुरुषों की सेक्स लाइफ पर नई स्टडी में चौंकाने वाला दावा

ज्यादातर महिलाएं लंबे पुरुषों को पसंद करती हैं लेकिन छोटे हाइट वाले पुरुषों की भी अपनी खूबियां हैं. 'द जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन' की एक नई स्टडी में कम लंबाई वाले पुरुषों से जुड़ी कई दिलचस्प जानकारियां सामने आई हैं. स्टडी में पाया गया है कि कम हाइट वाले पुरुष ज्यादा सेक्‍सुअली एक्टिव होते हैं. 531 पुरुषों पर की गई ये स्टडी न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी (New York University) के शोधकर्ताओं ने की है.

क्या कहती है स्टडी- स्टडी में पाया गया है कि जिन पुरुषों की लंबाई 175 सेंटीमीटर से कम थी, यानी कि जो लोग 5'9'' से कम थे, उनकी सेक्स ड्राइव ज्यादा अच्छी थी. कम हाइट वाले पुरुष ना सिर्फ ज्यादा सेक्सुअली एक्टिव होते हैं बल्कि पार्टनर को तलाक देने की भी संभावना इनमें 32 प्रतिशत कम होती है. शोधकर्ताओं का कहना है कि ज्यादा लंबे पुरुषों की तुलना में कम लंबाई वाले पुरुष घर के काम भी ज्यादा करते हैं और पैसे भी ज्यादा कमाते हैं. कुल मिलाकर इस स्टडी के मुताबिक पुरुष की हाइट जितनी कम होगी, वो उतना ही अच्छा पार्टनर साबित होगा.

ये है वजह- शोधकर्ता पूरी तरह से नहीं समझ पाए हैं कि आखिर इसके पीछे क्या वजह है लेकिन उन्हें लगता है कि लंबे पुरुष अपने लुक को लेकर ज्यादा आत्मविश्वासी होते हैं और वो घर के काम को अपने लायक नहीं मानते हैं. वहीं कम हाइट वाले पुरुष खुद को साबित करने में लगे रहते हैं और यही वजह है कि वो घर और ऑफिस दोनों जगह कड़ी मेहनत करते हैं. ऐसा नहीं है कि कम हाइट वाले पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं. कई ऐसे फेमस सेलिब्रिटी कपल्स हैं जहां पुरुष छोटे और महिलाएं लंबी हैं. ये लोग 'पुरुषों की अच्छी लंबाई' वाली अवधारणा को खारिज करते हैं. जाहिर तौर पर टॉल, डार्क और हैंडसम वाली बात अब पुरानी हो चुकी है और इस स्टडी के बाद छोटे पुरुषों की डिमांड बढ़ने की संभावना है.

इस स्टडी को कई सेलिब्रिटीज का समर्थन मिला है. दरअसल, स्पाइडरमैन फिल्म के हीरो टॉम होलान्ड ने भी उस पोस्ट को लाइक किया है जिसमें इस स्टडी को शेयर किया गया था. इसके बाद से इस स्टडी की और चर्चा हो रही है.

No comments