Breaking News

रोहित और विराट दोनों दक्षिण अफ्रीका जाएंगे, पर साथ नहीं खेलेंगे!

रोहित और विराट दोनों दक्षिण अफ्रीका जाएंगे, पर साथ नहीं खेलेंगे!

इसे विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कप्तानी विवाद कहिए या संयोग, लेकिन सच यही है कि ये दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका (India tour of South Africa) दौरे पर जाकर भी साथ नहीं खेलेंगे. भारतीय टीम (Team India) 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी. सीरीज में सबसे पहले टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इसके बाद वनडे सीरीज होगी. रोहित शर्मा को हाल ही में घोषित भारतीय टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था. लेकिन वे चोट के कारण टेस्ट टीम से हट गए हैं. वहीं, विराट कोहली के बारे में खबर आ रही है कि उन्होंने वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी. टेस्ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की कप्तानी करेंगे. वनडे सीरीज 19 फरवरी से खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वनडे टीम के कप्तान की घोषणा पहले ही कर दी है. विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का नया कप्तान बनाया जा चुका है. हालांकि, वनडे टीम की घोषणा होनी अभी बाकी है.

अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  होने वाली वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है. अखबार लिखता है कि विराट ने खुद को ‘अनुपलब्ध’ बताया है. अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम वनडे सीरीज में विराट के बिना उतरेगी. यानी दर्शकों को विराट कोहली को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए देखने के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि रोहित शर्मा अब तक 10 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. भारत उनकी कप्तानी में एशिया कप की ट्रॉफी भी जीत चुका है. लेकिन रोहित ने उन्हीं मैचों में भारत की कप्तानी की है, जब विराट कोहली किसी ना किसी वजह से टीम से बाहर थे.

No comments