Breaking News

बेहत चमत्कारी है ये माला, इस पर जाप करने मां लक्ष्मी बरसातीं हैं धन-दौलत

बेहत चमत्कारी है ये माला, इस पर जाप करने मां लक्ष्मी बरसातीं हैं धन-दौलत

वैसे तो पूजा-पाठ के अलग-अलग तरीके होते हैं. लेकिन मंत्र जाप करना सबसे प्रभावशाली माना गया है. ऐसा इसलिए कि मंत्रों के जाप से मन एकाग्र और स्थिर होता है. धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक अलग-अलग मंत्रों के जाप से अलग-अलग फायदे होते हैं. साथ ही मंत्र जाप के लिए अलग-अलग मालाओं का इस्तेमाल किया जाता है. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए स्फटिक की माला (Sphatik Garland) खास है. जानते हैं कि स्फटिक की माला (Sphatik ki Mala) के जाप करने के कौन-कौन से लाभ मिलते हैं.
 
स्फटिक की माला के लाभ (Benefits of Sphatik Garland) ज्योतिष के मुताबिक स्फटिक से बनी माला का इस्तेमाल विशेष रूप से शुक्र ग्रह की शुभता के लिए किया जाता है. अगर आपकी कुंडली का शुक्र ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो स्फटिक की माला से शुक्र के मंत्र का जप करना लाभकारी होगा. इसके अलावा देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए स्फटिक की माला का खास तौर कर इस्तेमाल किया जाता है. इसके अवाला स्फटिक की माला से मां दुर्गा, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती के मंत्रों का जाप करना लाभकारी बताया गया है.

आर्थिक स्थिति में होता है सुधार 
शुक्रवार के दिन स्फटिक की माला से मां लक्ष्मी के मंत्र का जप करने पर जल्द ही उनकी विशेष कृपा मिलती है. साथ ही आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार होता है. इसके अवाला घर की कलह का शांति और दांपत्य जीवन में मधुरता के लिए भी स्फटिक की माला पहना जा सकता है. पूजा घर में मां लक्ष्मी को स्फटिक की माला ​अर्पित करने से धन की देवी का आशीर्वाद मिलता है. जिससे जीवन में पैसों की कमी महसूस नहीं होती. स्फटिक की माला एकाग्रता, सम्पन्नता और शांति की माला मानी जाती है. उच्च रक्तचाप को कंट्रोल करने के लिए भी स्फटिक का माला को प्रयोग में लाया जाता है.

No comments