Breaking News

Weight Loss Tips: वजन घटाने में 100 फीसदी कारगर हैं यह उपाय! कुछ ही हफ्तों में गायब हो जाएगी पेट की चर्बी

वजन घटाने में 100 फीसदी कारगर हैं यह उपाय! कुछ ही हफ्तों में गायब हो जाएगी पेट की चर्बी

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो ये खबर आपकी मदद करेगी. लाखों लोग पेट की चर्बी और तेजी से बढ़ रहे वजन से परेशान हैं. उल्टा सीधा खानपान और गलत लाइफस्टाइल वजन बढ़ने कारणों में प्रमुख हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो मोटापा कई बीमारियों को न्योता देता है. अधिक कैलोरी वाले फूड खाने से वजन तेजी से बढ़ता है. ऐसे में आपको बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए डाइट पर फोकस करना होगा.

इस खबर में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जो न सिर्फ वजन घटाने में मदद करेंगे बल्कि आपको स्वस्थ भी रखेंगे. डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह ने कहा कि वजन घटाने के लिए आपको एक्सरसाइज के साथ ही डाइट पर विशेष ध्यान देना पड़ता है. नीचे जानिए जानिए वजन घटाने के लिए कैसा होना चाहिए आपका डाइट प्लान और दिनचर्या…

पेट की चर्बी घटाने के लिए प्लैंक बेस्ट एक्सरसाइज मानी जाती है. इसे करने के लिए आप पैरों के पंजों और हाथों के बल शरीर को ऊपर उठाएं. बॉडी को तानकर रखें. 10 सेकंड तक ये पोजीशन मेंटेन करें। 4-5 बार दोहराएं. एक महीने तक ऐसा करने से आपको अंतर दिखने लगेगा.

वजन घटाने के लिए खाएं ये चीजें (diet for weight loss)

दलिया – दलिया में प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है. ये खाने में भी हल्का होता है. इससे आपका वजन भी कम होता है.

लहसुन – सुबह उठकर खाली पेट लहसुन की दो कलियां चबाने और फिर उसके बाद एक गिलास नींबू पानी पीने से वजन कम होने लगता है.

इडली – सुबह के वक्त नाश्ते में आप इडली का सेवन कर सकते हैं. समें प्रोटीन की मात्रा भरपूर होती है. वजन घटाने के लिए इसका सेवन करने की सलाह दी जाती है.

सेब– सेब में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपका वजन कम करने के साथ-साथ हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है.

No comments