Breaking News

क्या आप भी हैं स्पर्म काउंट कम होने से परेशान? सिर्फ ये 1 चीज खाना साबित होगा बूस्टर

क्या आप भी हैं स्पर्म काउंट कम होने से परेशान? सिर्फ ये 1 चीज खाना साबित होगा बूस्टर

अगर आप अपना स्पर्म काउंट (Sperm Count) कम होने से परेशान हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है. स्पर्म काउंट कम होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ ये 1 चीज खाने से आपकी समस्या दूर हो सकती है. ये कोई और चीज नहीं बल्कि आपके घर में ही रखी रहने वाली लौंग (Clove) है. अगर आप लौंग खाएंगे तो आपका स्पर्म काउंट बढ़ जाएगा.

इन बीमारियों से लौंग दिलाएगी निजात बता दें कि लौंग बहुत गुणकारी होती है. लौंग स्पर्म काउंट बढ़ाने के साथ पाचन की समस्या, ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारी में भी बहुत फायदेमंद है. लौंग में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटैशियम, सोडियम और जिंक पाया जाता है. ये सभी हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं.

लौंग खाने से बढ़ेगा स्पर्म काउंट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर आप नियमित तौर पर लौंग का सेवन करेंगे तो आपकी स्पर्म काउंट से जुड़ी समस्या ठीक हो जाएगी. लौंग खाने से आपका स्पर्म काउंट बढ़ जाएगा. हालांकि आपको ध्यान रखना होगा कि लौंग सीमित मात्रा में ही खाएं क्योंकि ये मेल हार्मोन टेस्टोस्टेरॉन पर असर डाल सकती है.

लौंग ठीक करती है पाचन से जुड़ी समस्या इसके अलावा अगर आप हर दिन सुबह खाली पेट 2 लौंग खाएंगे तो आपकी पेट संबंधी समस्या ठीक हो जाएगी. लौंग पाचन तंत्र में एन्जाइम के स्राव को बढ़ा देता है जिससे बदहजमी की समस्या नहीं होती है.

वहीं अगर आप रात में सोने से पहले गुनगुने पानी के साथ 2 लौंग खाते हैं तो इससे आपकी इम्युनिटी बढ़ती है. आपके शरीर की बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है.

No comments