Breaking News

हिमाचल: 2216 नए पॉजिटिव मरीज; निजी बस में रखें ध्यान, ऑपरेटर नहीं मान रहे आदेश

हिमाचल: 2216 नए पॉजिटिव मरीज; निजी बस में रखें ध्यान, ऑपरेटर नहीं मान रहे आदेश

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा बढ़ने के साथ साथ अब मृत्यु दर भी बढ़ते जा रही है। सूबे के चार जिलों में शनिवार को छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है।

इन जिलों में हुई मौत: 
बता दें कि जिला कांगड़ा और शिमला में दो-दो, जबकि ऊना और मंडी में एक-एक संक्रमित ने दम तोड़ा है। वहीं, राज्य भर में 2216 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। जबकि 1986 संक्रमित ठीक हुए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 11,565 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

वहीं, बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के बसों में कोरोना संक्रमण रोकने को जारी दिशा निर्देश सख्ती से लागू नहीं हो रहे हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में ही चालक की सीट के साथ 1 से 3 नंबर सीटें रखी खाली रखकर बसें चलाई जा रही हैं।
 
निजी बस नहीं मान रहे आदेश: एचआरटीसी के सूत्रों से मालूम हुआ है कि अभी सिर्फ निगम की बसों में चालक सीट से आगे कोई यात्री न बैठे, इसके लिए रस्सी लगा दी गई हैं ताकि कोई यात्री इन सीटों पर न बैठे।

यह व्यवस्था निगम बसों के कई चालकों और परिचालकों के कोरोना संक्रमण होने के बाद की गई है। इसके अलावा बसों में यात्रियों की संख्या पहले की तरह ही ज्यादा रहती है।

दूसरी ओर, प्रदेश में चल रही अधिक निजी बसों में सफर करने वाले यात्रियों की भीड़ पर कोई नियंत्रण नहीं है। आफिस समय के दौरान बसों में यात्रियों की संख्या पहले की तरह ही रहती है। इस पर फिलहाल कोई निगरानी नहीं है। अगर ऐसा न होता तो बसों में यात्रियों की भीड़ न रहती।


No comments