Breaking News

यूपी एडवोकेट जनरल ऑफिस में बंपर पदों पर भर्तियां, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

यूपी एडवोकेट जनरल ऑफिस में बंपर पदों पर भर्तियां, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

एजुकेशन डेस्क: युवाओं के पास उत्तर प्रदेश में सरकारी पदों पर नौकरी पाने का बढ़िया मौका है। एडवोकेट जनरल ऑफिस, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी हुई नोटिफिकेशन के अनुसार एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री (APS), असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और पियून समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- aghcrecruitment.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एडवोकेट जनरल ऑफिस, प्रयागराज की ओर से 92 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर 2021 से जारी है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 06 जनवरी 2022 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी गई है।

पदों का विवरण
अपर निजी सचिव (अंग्रेजी) 28
सहायक समीक्षा अधिकारी 29
कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड - ए 10
कंप्यूटर सहायक 06
चपरासी (अनुसेवक) 14
फर्राश 01
बंडल लिफ्टर 01
माली 01
स्वीपर (सफाईवाला) 01
फोटो स्टेट ऑपरेटर 01
कुल 92

कैसे करें आवेदन
एजीएचसी प्रयागराज भर्ती 2022 के तहत आवेदन करने के लिए aghcrecruitment.net पर जाना होगा। यहां पर आवेदन का फॉर्म उपलब्ध होगा। जिसका प्रिंट आउट निकाल लें. इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी सही से भरें और डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी के साथ नीचे बताए गए पते पर भेज दें। आवेदन फॉर्म के साथ आवेदन शुल्क भी देना होगा। आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के जरिए भरा जाएगा। भुगतान ‘एडवोकेट जनरल, यूपी, हाई कोर्ट, इलाहाबाद' के नाम से किया जाना है।

इस पते पर भेजे आवेदन फॉर्म
इच्छुक उम्मीदवार 17 जनवरी तक नीचे बताए गए पते पर अपना आवेदन फॉर्म भेज दें। चेयरमैन सेलेक्शन कमेटी, ऑफिस ऑफ द एडवोकेट जनरल, यू.पी., हाई कार्ट इलाहाबाद/लखनऊ बेंच, अंबेडकर भवन, 69/35, पी.डी. टंडन रोड, प्रयागराज – 211017, उत्तर प्रदेश।

कैसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन दो चरणों के तहत किया जाएगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट से गुजरना होगा। वहीं अपर निजी सचिव के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टहैंड परीक्षा भी देनी होगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

No comments