Breaking News

शिमला में नए साल के जश्न में खलल, पाकिस्तान की ओर से बम ब्लास्ट की धमकी के चलते खाली करवाया रिज

शिमला में नए साल के जश्न में खलल, पाकिस्तान की ओर से बम ब्लास्ट की धमकी के चलते खाली करवाया रिज

राजधानी शिमला में ऐतिहासिक रिज मैदान पर नए साल का जश्न मना रहे पर्यटकों का जश्र बम की अफवाह ने फीका कर दिया। पुलिस को एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें किसी पाकिस्तानी नागरिक ने शिमला रिज मैदान पर नए साल की पूर्व संध्या पर बम बलास्ट की धमकी दी थी। इसी धमकी पर पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए यह कार्रवाई की। यह धमकी भरा पत्र शिमला पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी थानों को प्रेषित किया है।

पत्र में लिखा गया है कि जो बाहर से मजदूर (विशेषत: कश्मीरी) आए हैं, उन पर भी निगरानी रखी जाए। पुलिस और क्यूआरटी ने पर्यटकों व स्थानीय लोगों को जल्द अपने होटल व घर जाने के निर्देश दिए। वहां बम स्क्वायड व डॉग स्क्वायड को तैनात कर दिया गया। रात 10 बजे तक प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद रहा। यही नहीं, होटल वालों को भी पुलिस के फोन आए कि कोई संदिग्ध दिखाई देते हैं तो पुलिस को सूचना दें।

बता दें कि शुक्रवार रात करीब 8 बजे अचानक पुलिस ने रिज मैदान को खाली करने के आदेश लाऊड स्पीकर से दिए। ऐसे में देखते ही देखते 9 बजे तक रिज मैदान व माल रोड खाली करवा लिया गया। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे, गमले व डस्टबिन तक खंगाल दिए। माल रोड पर दुकानें भी बंद करवा दी गईं। गौरतलब है कि प्रति वर्ष रिज मैदान पर देश-विदेश से सैंकड़ों लोग आकर नए साल का जश्न मनाते हैं। बीते साल कोरोना संकट के कारण कम संख्या में लोग आए थे लेकिन इस बार जैसे सब कुछ खुल गया था तो काफी संख्या में पर्यटक भी शिमला पहुंचे थे। लोग जश्न मना ही रहे थे और नाच-गाना चल रहा था कि अचानक पुलिस ने रिज को खाली करने के आदेश दिए।

पुलिस के बड़े अधिकारी भी रिज पर पहुंच गए और चैकिंग शुरू की। कुछ समय के बाद अधिकारी भी रिज मैदान से गायब हो गए। रिज मैदान पर बम स्क्वायड के अलावा कोई भी नजर नहीं आया और समाचार लिखे जाने तक पुलिस की चैकिंग जारी थी। हालांकि जब एसपी शिमला मोनिका से बात की गई तो उन्होंने इसके पीछे कोरोना का हवाला दिया। बताया यह भी जा रहा है कि भीड़ अधिक हो गई थी, ऐसे में रिज को खाली करवाया गया। समाचार लिखे जाने तक रात साढ़े 10 बजे तक डीसी आदित्य नेगी, एसपी मोनिका और एसडीएम मंजीत शर्मा भी प्रशासनिक अमले के साथ रिज व माल रोड पर मौजूद थे।

No comments