Breaking News

सहवाग और अख्तर में होगी ‘जंग’, सहवाग बने ‘इंडियन महाराज’ के कप्तान

सहवाग और अख्तर में होगी ‘जंग’, सहवाग बने ‘इंडियन महाराज’ के कप्तान

पूर्व भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग गुरुवार को शुरू होने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडियन महाराज टीम की अगुवाई करेंगे। आईपीएल में दिल्ली और पंजाब के लिए कप्तानी कर चुके सहवाग टीम में कप्तान की भूमिका निभाते नजर आएंगे, वही मोहम्मद कैफ उप-कप्तान जबकि ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कोच जॉन बुकानन कोच की भूमिका के रूप में दिखेंगे।

20 से 29 जनवरी तक खेले जाने वाले इस टी-20 लीग में कुल तीन टीमें आपस में भिड़ेंगी। एशिया से एक और टीम एशिया लॉयंस इस लीग में हिस्सा ले रही है जिसकी अगुवाई पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक करेंगे। इस टीम में पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल हैं।

टीम में शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मोहम्मद हाफिज, उमर गुल, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, चमिंडा वास और हबीबुल बशर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। एशिया लॉयंस ने दिलशान को उप-कप्तान, जबकि 1996 आईसीसी विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा कोच नियुक्त किया है। टूर्नामेंट की तीसरी टीम वर्ल्ड जायंट्स की अगुवाई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करेंगे। पहले मैच में 20 जनवरी को इंडियन महाराज और एशिया लॉयंस भिड़ेंगे।

तीसरी टीम वर्ल्ड जायंट्स है जो इस लीग में खेलेगी। इस टीम के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर खेलते नजर आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स वर्ल्ड जायंट्स टीम के खिलाड़ी सह मेंटॉर होंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट के आयुक्त (कमिश्नर) रवि शास्त्री ने कहा कि ये खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं, लेकिन फिर भी ये क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हैं। मुझे यकीन है कि वे अगले 10 दिनों में अपनी टीमों के लिए अपना अतिरिक्त कौशल दिखाएंगे। साथ ही अपने फैंस को अपने शानदार प्रदर्शन से रोमांचित करेंगे।

No comments