Breaking News

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच, अफ्रीका को जीत के लिए 122 रनों की जरूरत

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच, अफ्रीका को जीत के लिए 122 रनों की जरूरत

240 रन के लक्ष्य के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट गंवाकर 118 रन बना लिए. कप्तान डीन एल्गर 46 और रसी वेन डेर दुसेन 11 रन बनाकर नाबाद रहे. एडेन मर्करम ने 31 और कीगन पीटरसन ने 28 रन बनाए. वहीं, शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट झटका. भारत सीरीज में पहले ही 1-0 से आगे चल रहा है, यहां अगर जीत मिलती है तो सीरीज़ पर कब्जा होगा.

तीसरे दिन का खेल खत्म

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट गंवाकर 118 रन बना लिए. कप्तान डीन एल्गर 46 और रसी वेन डेर दुसेन 11 रन बनाकर नाबाद रहे. एडेन मर्करम ने 31 और कीगन पीटरसन ने 28 रन बनाए. वहीं, शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट झटका.

अश्विन ने रचा इतिहास साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका 93 के स्कोर पर लगा. रविचंद्रन अश्विन ने कीगन पीटरसन को LBW आउट किया. अनिल कुंबले के बाद अश्विन वंडर्स के मैदान पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं.

एल्गर और पीटरसन ने पारी को संभाला साउथ अफ्रीका ने एक विकेट के बावजूद शानदार शुरुआत की. कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर एक विकेट पर 90 रन के पार पहुंचा दिया है.
 
शार्दुल ने दिलाई भारत को पहली सफलता भारतीय टीम को 47 के स्कोर पर पहली सफलता शार्दुल ठाकुर ने दिलाई. उन्होंने एडेन मर्करम को LBW आउट किया. मर्करम 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उनकी जगह कीगन पीटरसन क्रीज पर आए.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी शुरू 240 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की सधी शुरुआत. कप्तान डीन एल्गर और एडेन मार्कराम क्रीज पर मौजूद हैं. भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने की.

भारतीय टीम ने दिया 240 रन का लक्ष्य भारतीय टीम की दूसरी पारी 266 रन पर रुक गई. साउथ अफ्रीका ने मोहम्मद सिराज को आउट कर 10वां झटका दिया. अब मैच जीतने के लिए साउथ अफ्रीका के सामने 240 रन का टारगेट है.

No comments