Breaking News

Jio Phone me call record kaise kare – जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें

Jio Phone me call record kaise kare – जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें

Jio Phone me call record kaise kare – रिलायंस कम्पनी की जियो फ़ोन हर किसी के हाथ में हैं. जब से ये फ़ोन लांच हुआ हैतब से लोगों के दिलों में छाया हुआ है. क्योंकि कम कीमत में एंड्राइड स्मार्टफोन वाली फीचर इसमें मिल जाती है. यह लगभग भारत के हर घर का स्मार्टफोन बन चुका है क्योंकि भारत मे जिनके पास एंड्राइड स्मार्टफोन नही है वह जिओ फ़ोन का ही इस्तेमाल करते हैं.

हालाँकि आपको बता दें कि एंड्राइड स्मार्टफोन और जियो फ़ोन के सॉफ्टवेर में काफी अंतर होता है. जहाँ एंड्राइड स्मार्टफोन एंड्राइड सॉफ्टवेर पर चलता है वही जियो फ़ोन Kia सॉफ्टवेर पर रन करता है. इसलिए जियो फ़ोन में कई सारे फीचर नहीं मिलते हैं. जियो फ़ोन जिन लोगों के पास है उनके मन में एक सवाल Jio Phone me call recording app को लेकर आता है.

लेकिन आपको बता दें कि जियो फ़ोन में कोई भी ऐसी कॉल रिकॉर्डिंग एप नहीं है जिसका इस्तेमाल कर सकते हैं. फिर सवाल उठता है कि जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्ड कैसे करें? तो आज के इस पोस्ट में आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं.

आपको बता दें कि बहुत सारे लोग अपने मोबाइल में वॉइस रिकॉर्डिंग या कॉल रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं. एंड्राइड स्मार्टफोन में तो कॉल रिकॉर्डिंग के कई तरीके हैं.

लेकिन जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्ड करने के लिए आपको मशक्कत करनी पड़ सकती है. आज के इस पोस्ट में आपकी मशक्कत को आसान बना देते हैं. चलिए जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें? इसके बारे में जानते हैं…

Jio Phone me call record kaise kare
सबसे पहले जियो फ़ोन में कॉल आये तो रिसीव करें Loudspeaker मोड में डालकर वापस आ जाएँ.
अब अपने फ़ोन में कोई सा भी ब्राउज़र ओपन करें.
ब्राउज़र में speakpipe.com सर्च करके विजिट करें.
विजिट करने के बाद Voice Record करने के लिए Start Recording पर क्लिक करें.
अब mice यूज करने की परमिशन को Allow करें.
स्टार्ट बटन पर क्लिक करें और रिकॉर्डिंग शुरू करें.
अब आप कॉल पर जो भी बात करेंगे सब रिकॉर्ड होती रहेगी.
अंत में जब बात ख़त्म हो जाये तो स्टॉप बटन पर क्लिक करें और रिकॉर्डिंग को सेव कर लें.

तो इस तरीके से आप अपने जियो फ़ोन में Voice record कर सकते हैं. जियो फ़ोन में स्पेशल फीचर नहीं है जिसके जरिये आप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए कोई एप्लीकेशन भी नहीं है. इसलिए जियो फ़ोन में कॉल रिकॉर्ड के लिए आपको ऊपर बताये तरीके को ही फॉलो करना होगा.

No comments