Breaking News

Jio के इन प्लान में मिलती है30 दिनों की वैधता, कम ही लोगों को है जानकारी

Jio Recharge Plans For 30 Days
Jio Recharge Plans For 30 Days

पिछले छह साल से प्री-पेड प्लान की वैधता को लेकर बहस हो रही है कि 30 दिनों की कीमत में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता क्यों मिलती है, लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया तीनों कंपनियों ने 30 दिनों की वैधता खत्म कर दी है। अब इन कंपनियों के सभी प्लान के साथ 28 दिनों की वैधता मिल रही है, हालांकि रिलायंस जियो के पास अभी भी कई ऐसे प्लान हैं जिनमें 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जियो के 30 दिनों की वैधता वाले प्लान के बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है।

जियो का 181 रुपये वाला प्लान जियो के पास एक 181 रुपये का प्लान है जिसमें 30 दिनों की वैधता मिलती है। यह प्लान आपको वर्क फ्रॉम होम कैटेगरी में मिलेगा। इस प्लान को खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जिन्हें अधिक डाटा की जरूरत होती है। इस प्लान में आपको 30 जीबी डाटा मिलेगा और रोज डाटा इस्तेमाल की कोई सीमा नहीं होगी यानी आप चाहें तो एक दिन में 30 जीबी डाटा खत्म कर दें या फिर हर दिन 1 जीबी डाटा खत्म करें। इस प्लान में कॉलिंग या मैसेजिंग की कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

जियो का 241 रुपये वाला प्लान 
यह प्लान भी एक वर्क फ्रॉम होम प्लान है। इस प्लान में भी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में कुल 40 जीबी डाटा मिलता है। जैसा कि यह एक वर्क फ्रॉम होम डाटा प्लान है, ऐसे में इसमें भी कॉलिंग या मैसेजिंग की कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

जियो का 296 रुपये वाला प्लान 
जियो के इस प्लान में भी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। जियो का यह इकलौता प्लान है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 30 दिनों की वैधता मिलती है। जियो के इस प्लान में 25 जीबी डाटा और रोज 100 मैसेज भी मिलते हैं।

जियो का 301 रुपये वाला प्लान जियो के इस प्लान की वैलिडिटी भी 30 दिनों की है। जियो के इस प्लान में 50 जीबी डाटा मिलता है जिसके इस्तेमाल करने की प्रतिदिन कोई लिमिट नहीं है। इस प्लान के साथ कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिलती है।

No comments