Breaking News

Misbah ने 14 साल बाद बताया उनकी किस गलती की वजह से 2007 टी20 विश्व कप जीता भारत

Misbah ने 14 साल बाद बताया उनकी किस गलती की वजह से 2007 टी20 विश्व कप जीता भारत

Misbah-ul-Haq ने पूरे 14 साल बाद ICC T20 World Cup में किए एक गलती को स्वीकार किया है। उन्होनें अपनी गलती को मानते हुए बताया है कि ओवर कॉन्फिडेंट में आकर उन्होनें साउथ अफ्रीका में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप 2007 में स्कूप शॉट खेला था और इसी वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।
Misbah-ul-Haq ने स्वीकार की अपनी गलती

Misbah-ul-Haq ने पूरे 14 साल बाद 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में किये गये गलती को स्वीकार किया है। ये गलती ऐसी थी जिससे पाकिस्तान को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था। दरअसल साल 2007 में टीम इंडिया के खिलाफ टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज Misbah-ul-Haq ने एक स्कूप शॉट खेला था, जिस वजह से वह कैच आउट हो गये थे और साथ ही साथ पाकिस्तान को भी हार का सामना करना पड़ा था।

Misbah-ul-Haq ने शेयर की 2007 की कहानी

साल 2007 में साउथ अफ्रीका में खेले गये ICC T20 World Cup के पहले सीजन में एक रोमांचिक मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 रनो से हरा दिया था। इस मैच में Misbah-ul-Haq ने अंतिम ओवर में जोगिंदर शर्मा(Joginder Sharme) की तीसरी गेंद पर स्कूप शॉट खेलने का प्रयास किया और वह एस श्रीसंत(S Sreesanth) द्वारा शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट हो गये।

उनके आउट होने के बाद ही पाकिस्तान फाइनल में 5 रनों से हार गयी थी। दरअसल शोयब अख्तर(Shoaib Akhtar) के यूट्यूब चैनल में बातचीत करते हुए उन्होनें 2007 में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में किये गये गलती को स्वीकार किया।उन्होनें बताया कि वह उस समय ओवर कॉन्फिडेंट हो गये थे।
ओवर कॉन्फिडेंट हो गये थे Misbah-ul-Haq

साउथ अफ्रीका में साल 2007 में खेले गये ICC T20 World Cup में भारत- पाकिस्तान के मैच के अंतिम ओवर के दौरान Misbah-ul-Haq जो गलती की थी उसे स्वीकार किया है। उनकी इस गलती के वजह से ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। उन्होनें शोयब अख्तर से बात करते हुए बताया कि उस टी20 मैच के दौरान वह उस शॉट को लेकर ओवर कॉन्फिडेंट हो गये थे। इसी ओवर कॉन्फिडेंट के वजह से वह गलत शॉट खेल गये और आउट हो गये, जिसका भुगतान पूरी टीम को करना पड़ गया।

Misbah-ul-Haq ने पूरे 14 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में की हुई गलती को याद करते हुए अपनी गलती को माना है। उनकी ओवर कॉन्फिडेंट के वजह से टीम को फाइनल में 5 रनो से हार का सामना करना पड़ गया था।

No comments