Breaking News

बिजली बोर्ड में 633 पदों पर भर्ती, अलग से भरेंगे ड्राइवर के 100 पद

electricity-jobs-in-himachal
Electricity Jobs In Himachal

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों पर इसी माह से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भर्ती पत्र भेजने में बिजली बोर्ड प्रबंधन जुट गया है। इस संबंध में बोर्ड प्रबंधन की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरु करने हेतु कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को पत्र भेज गया है।

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के भीतर ही भर्ती प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। इसके अलावा 100 चालकों की बोर्ड स्वयं भर्तियां करेगा। इसकी जानकारी बुधवार को बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला में कर्मचारी यूनियन के साथ हुई बैठक में बोर्ड प्रबंधन ने यह जानकारी दी।

बता दें कि बीते कल यानी बुधवार को राजधानी शिमला स्थित बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस में बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के राज्य पदाधिकारियों ने विभिन्न लंबित मांगो को लेकर बोर्ड के प्रबंधन निदेशक पंकज डढवाल सहित अन्य बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान 100 मागों को लेकर चर्चा की गई।

बिजली बोर्ड में कर्मचारियों की घटती संख्या की ओर ध्यान दिलाते हुए ऊर्जा मंत्री की 23 सितंबर को की गई दो हजार पदों पर भर्ती की घोषणा को जल्द पूरा करने का मामला उठाया गया। इस पर प्रबंधन वर्ग ने बताया कि लाइनमैन और इलेक्ट्रिीशियन के 633 पदों को भरने का मामला अंतिम चरण में है।

एक सप्ताह के भीतर भर्ती शुरू करने के लिए हमीरपुर आयोग को पत्र भेज दिया जाएगा। यूनियन ने भर्ती प्रक्रिया के लिए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के पास लंबित जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 544 पदों को भी शीघ्र भरने की भी मांग की। बैठक में कर्मचारियों की विभिन्न श्रेणियों की सेवा शर्तों से जुडे़ मामलों को लेकर भी चर्चा की गई।

No comments