Breaking News

UP Election 2022: मथुरा से नहीं यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सीएम Yogi

Yogi Adityanath UP Election: बताया जा रहा है कि दिल्ली में हुई कोर कमेटी की बैठक के दौरान कई सीटों को लेकर चर्चा हुई, जिसमें योगी आदित्यनाथ की सीट भी शामिल थी.

Yogi Adityanath Seat: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार विधानसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं. पहले बताया जा रहा था कि योगी मथुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब जानकारी मिली है कि योगी आदित्यनाथ मथुरा से नहीं बल्कि राम की नगरी अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को ये जानकारी दी है.

दिल्ली में हुई बैठक में सीएम की सीट को लेकर चर्चा
बताया गया है कि मंगलवार को दिल्ली में हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद तमाम सीटों को लेकर फैसला हुआ. इस दौरान योगी आदित्यनाथ की सीट को लेकर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ को पार्टी अयोध्या से उतारना चाहती है, हिंदुत्व के फैक्टर को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया जा रहा है. साथ ही मथुरा सीट से श्रीकांत शर्मा को ही पार्टी टिकट देने जा रही है. हालांकि ये भी बताया गया है कि कुछ मंत्रियों की सीट बदली जा सकती है.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी ही नहीं देशभर में बीजेपी के लिए हिंदुत्व का एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं. इसीलिए वो जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगे उसके कई तरह के मायने होंगे. अगर अयोध्या सीट पर ही अंतिम मुहर लग जाती है तो बीजेपी को इससे कहीं न कहीं पूरे चुनाव में फायदा मिल सकता है.

मथुरा पर बीजेपी नेताओं का जोर

इससे पहले योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर, मथुरा और अयोध्या से लड़ने की खबरें सामने आईं थीं. लेकिन गोरखपुर पहले से ही योगी का गढ़ है, ऐसे में बीजेपी चाहेगी कि किसी ऐसी जगह सीएम को उतारा जाए जहां हिंदुत्व फैक्टर सबसे ज्यादा काम करे. क्योंकि मथुरा में मंदिर का मुद्दा चुनाव से पहले काफी गरमाया हुआ था, इसीलिए इस सीट को काफी अहम माना जा रहा है. यही कारण है कि बीजेपी के कुछ बड़े नेता योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की सिफारिश में जुटे थे. हालांकि अब योगी अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही आधिकारिक ऐलान हो सकता है.

No comments