Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लयिंग XI तय! रोहित इन 2 प्लेयर्स को हर हाल में करेंगे बाहर

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लयिंग XI तय! रोहित इन 2 प्लेयर्स को हर हाल में करेंगे बाहर

भारत बनाम श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T-20 सीरीज कल यानी 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू हो रही है। भारत ने इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्ट इंडीज को 3-0 से हराया था। अब टीम इंडिया भी श्रीलंका को T-20 सीरीज में 3-0 से हराना चाहती है। इस T-20 सीरीज में ऋषभ पंत और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज नहीं खेलेंगे। श्रीलंका के खिलाफ प्रथम टी20 मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग ग्यारह से दो खिलाड़ियों को बाहर कर देंगे। पहले टी20 मैच के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव होंगे। आइए एक नजर डालते हैं कि कल होने वाले पहले टी20 मैच में हिंदुस्तान का कौन सा प्लेइंग 11 खेलेगा।

1. ओपेनिंग जोड़ीबी: सीसीआई बड़ी चाल चलते हुए ईशान किशन को हिटमैन शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बनाएगा। ईशान किशन अपने दम पर इंडिया के लिए टी20 सीरीज जीत सकते हैं। ईशान किशन अच्छी फॉर्म में हैं। ईशान किशन एक खतरनाक बैट्समैन होने के साथ-साथ एक कुशल विकेटकीपर भी हैं। केएल राहुल इस पूरी T-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में Rohit Sharma के साथ ईशान किशन ओपनिंग करने आएंगे। ईशान किशन बहुत ही खतरनाक बेट्समैन हैं और क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े बॉलर को उड़ाने लगते हैं।

2. मध्य क्रम: चूंकि विराट कोहली श्रीलंकाई के खिलाफ इस t20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं इसलिए तीसरे नंबर पर विकेटकीपर के तौर पर उनकीजगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव के नंबर चार पर और वेंकटेश अय्यर के पांचवें नंबर पर उतरने की संभावना है। नंबर 5वे पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वहीं, इसके बाद दीपक चाहर खेलेंगे नंबर पर सात पर

रोहित इन 2 खिलाड़ियों को हर हाल में बाहर करेंगे: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा भुवनेश्वर कुमार और ऋतुराज गायकवाड़ को जगह नही दे सकते। इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग ग्यारह में जगह नहीं मिलती। रवींद्र जडेजा के खेलने पर बलेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का बाहर होना लगभग तय है। भुवनेश्वर कुमार की जगह Jasprit Bumrah खेलेंगे।

3. ये होंगे स्पिन और तेज गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा स्पिन गेंदबाजी करेंगे। टीम इंडिया पहले टी20 में मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल तथा जसप्रीत बुमराह के साथ उतर सकती है। हर्षल पटेल भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, इसलिए वह नीचे के क्रम में आकर बल्लेबाजी में गहराई-प्रदान कर सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले T-20 में ये हो सकती है भारत की Playing Eleven:रोहित शर्मा(कैप्टन), ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई.

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (C), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (WC), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान.

No comments