Breaking News

कप्तान रोहित ने दिए पहले टी 20 में भारत के प्लेइंग इलेवन के संकेत,इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

कप्तान रोहित ने दिए पहले टी 20 में भारत के प्लेइंग इलेवन के संकेत,इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारत ने अहमदाबाद में वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा दिया। दोनों टीमें अब तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए कोलकाता का दौरा पर है।

रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा बंगाल सरकार से जरूरी व्यवस्था करने का अनुरोध करने के बाद, ईडन गार्डन में एक निश्चित प्रतिशत दर्शकों के वापस आने की उम्मीद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की अगुवाई में एक मजबूत T20I टीम की घोषणा की है।

कुछ खिलाड़ी जिन्हें एकदिवसीय श्रृंखला में मौका नहीं दिया गया था, उन्हें टी20ई में कुछ खेल दिए जा सकते हैं। प्रबंधन रवि बिश्नोई, अवेश खान और हर्षल पटेल को भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करने के लिए गेम देना चाहेगा।

भुवनेश्वर कुमार जो एकदिवसीय टीम का सदस्य नहीं थे, उन्हें टी20ई टीम में शामिल किया गया है।कुमार के तीनों मैच खेलने की उम्मीद है। इस बीच, केएल राहुल और अक्षर पटेल चोट की चिंताओं के कारण T20I श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं।

इस आर्टिकल में, हम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नज़र डालेंगे।

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

1 रोहित शर्मा रोहित शर्मा ने अपनी चोट के बाद पहले एकदिवसीय मैच में वापसी पर शानदार 60 रन बनाए थे। जब उन्होंने टीम को श्रृंखला जीत दिलाई तो वह अपने रंग में दिखे। वह बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे और भारतीय पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

2 ऋतुराज गायकवाड़ अभी भी भारत के लिए शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने के अपने मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्हें कोलकाता में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में निश्चित तौर पर अवसर मिलना चाहिए।

प्रबंधन गायकवाड़ को तीनों मैचों में खेलने का मौका दे सकता है और ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच सामंजस्य कर सकता है।

3 विराट कोहली 
कोहली की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ भूलने योग्य शृंखला था। उन्होंने तीन एकदिवसीय मैचों में 8, 18 और 0 रन बनाए और टी20ई श्रृंखला में इसकी भरपाई करना चाहेंगे।

कोहली ने हाल के दिनों में थोड़ा खराब दौर से गुजर रहे है,लेकिन अपने परिचित नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे और पहले टी20ई प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

4 सूर्यकुमार यादव यादव ने बल्लेबाजी क्रम में अपना लचीलापन को साबित किया है और पहले टी 20 में इस लाइनअप में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में 104 रन बनाए और T20I श्रृंखला में अपने अपने खाते में और रन जोड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

यह एक बल्लेबाज के रूप में उनका किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता है जो उन्हें इस भारतीय टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति बनाता है। वह आगे टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हो सकते हैं।

5 ऋषभ पंत पंत लाइन-अप में विशेषज्ञ विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में काम करेंगे। उन्हें दूसरे एकदिवसीय मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया गया जब उन्होंने 34 गेंदों में सिर्फ 18 रन बनाए।

मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए, उन्होंने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 56 रन बनाए। T20I में, वह मध्य क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते है।

6 वॉशिंगटन सुंदर दक्षिणपूर्वी पिछले कुछ वर्षों से भारत के लिए एक अच्छा ऑलराउंडर साबित हुआ है। वह T20I टीम का हिस्सा हैं और एक विशेषज्ञ ऑलराउंडर के रूप में छठे नंबर पर आ सकते हैं। उन्होंने तीन वनडे में 57 रन बनाए और चार विकेट चटकाए

7 शार्दुल ठाकुर 
ठाकुर सातवें नंबर पर लाइनअप में दूसरे ऑलराउंडर के रूप में स्थान ले सकते हैं। ठाकुर हाल के दिनों में खेल के महत्वपूर्ण समयों में विकेट लेने के लिए भारत के भाग्यशाली पसंद रहे है।

8 दीपक चहर दीपक चाहर जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टी20 में भारत के सबसे अच्छे गेंदबाज हैं। उनके ऊपर पावरप्ले के अंदर जल्दी विकेट लेने की जिम्मेदारी होगी, चाहर का बल्ला हाल ही में भी अच्छी तरह से शोर मचा रहा है।

9 भुवनेश्वर कुमार भुवी को भारत की T20I टीम में शामिल किया गया है और उन्हें पहले गेम में अवसर दिया जाना चाहिए। वह हाल ही में चोटों से जूझ रहे हैं और साथ ही उनकी फिटनेस पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज को तीनों मैच देना और देखना अच्छा होगा कि वह अपनी टीम के लिए अभी भी क्या कर सकते है।

10 यजुवेंद्र चहल चहल भारत की प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनरों में से एक हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी सीरीज अच्छी नहीं रही थी लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने वापसी करते हुए एकदिवसीय श्रृंखला में दो मैचों में पांच विकेट लिए और उन्हें तीसरे गेम के लिए आराम दिया गया था।

11 रवि बिश्नोई लेग स्पिनर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारत के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाया था। उन्हें लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने ड्राफ्ट पिक्स में से एक के रूप में चुना था। उनके आईपीएल 2020 और 2021 के प्रदर्शन ने बीसीसीआई को टी20ई श्रृंखला में मौका देने के बारे में सोचने में एक भूमिका निभाई है।

No comments