Breaking News

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 सत्र का ऐलान, मई-जून में खेला जाएगा टूर्नामेंट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 सत्र का ऐलान, मई-जून में खेला जाएगा टूर्नामेंट

दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर, जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, जल्द ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 संस्करण का आयोजन पहले फरवरी महीने में होना था, लेकिन अब यह मई के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा। टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जोंटी रोड्स, हर्शल गिब्स, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था और इस साल भी दिग्गजों के खेलने की उम्मीद है।

पिछले संस्करण में भारत, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश के लीजेंड्स सहित सात टीमों ने राउंड रॉबिन प्रारूप में उद्घाटन संस्करण में हिस्सा लिया और इंडिया लीजेंड्स ने टूर्नामेंट जीता। वहीं श्रीलंका लीजेंड्स उपविजेता रही थी। कोविड -19 महामारी की स्थिति के कारण टूर्नामेंट को बीच में रोक दिया गया और एक साल बाद 2021 में फिर से शुरू किया गया।
चार स्थानों पर खेला जाएगा टूर्नामेंट

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चार स्थानों पर फरवरी के बजाय मई के महीने में खेली जाएगी। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल जून महीने में खेला जाएगा, जिसमें भारत में कोविड-19 स्थिति में सुधार हो रहा है।

एक सूत्र ने प्रिंट के हवाले से कहा कि हां, टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों हैदराबाद, विशाखापट्टनम, लखनऊ और इंदौर में किया जाएगा। पहले हम टूर्नामेंट फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू करना चाह रहे थे, लेकिन अब कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया गया है और यह मई के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा।

बांग्लादेश लीजेंड्स का हुआ भुगतान

सूत्र ने आगे बताया कि टूर्नामेंट का फाइनल जून में खेला जाएगा और पहले ही इसके लिए हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से मंजूरी मिल गई है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अनुमित पत्र में कहा गया कि खेल के लीजेंड्स द्वारा सामाजिक जागरूकता के लिए दिखाया गया उत्साह प्रशंसनीय है। सीए में हमें इस शानदार टूर्नामेंट की मेजबानी करने में गर्व होगा।

इसके अलावा बांग्लादेश लीजेंड्स ने पिछले संस्करण से लंबित भुगतान प्राप्त करने की पुष्टि की है। इस बीच सचिन तेंदुलकर ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है और यह उनके सभी प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका है, जो उन्हें वापस खेलते हुए देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

No comments