Breaking News

ये रत्‍न पहनते ही 30 दिन में हो जाते हैं अमीर, मिलता है अपार धन-वैभव और सुखी जीवन

ये रत्‍न पहनते ही 30 दिन में हो जाते हैं अमीर, मिलता है अपार धन-वैभव और सुखी जीवन

जीवन में रत्‍नों का अहम रोल है. ये कुंडली के अशुभ ग्रहों का असर कम करते हैं और शुभ ग्रहों के फल को बढ़ाते हैं. पैसे, रिश्‍ते, करियर, बिजनेस, सेहत आदि तमाम समस्‍याओं को दूर करने में रत्‍न शास्‍त्र बहुत कारगर है. आज हम ऐसे रत्‍न के बारे में जानते हैं जिसे पहनते ही 30 दिन में पैसों की बारिश होने लगती है. यह रत्‍न है पुखराज, जो कि गुरु ग्रह का प्रतिनिधित्‍व करता है.
 
गुरु को करता है मजबूत

पुखराज रत्‍न पहनने से कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है और शुभ फल देने लगता है. गुरु ग्रह की शुभता है धन लाभ होता है, कामों में सफलता मिलती है, भाग्‍य का भरपूर साथ मिलता है. इस रत्‍न की खास बात यह है कि इसे पहनने के 30 दिन के अंदर ही नतीजे मिलने लगते हैं. जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है और खूब धन मिलता है.
 
इस राशि के लोग करें धारण

पुखराज रत्‍न मेष, सिंह, कर्क, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के लोग धारण कर सकते हैं. इससे उन्‍हें नेम-फेम मिलता है. खूब धन मिलता है. खासतौर पर धनु और मीन राशि वालों के लिए तो यह रत्‍न वरदान की तरह साबित होता है. उनके जीवन अपार धन-वैभव आता है. जिन लोगों की शादी में देरी हो रही हो, वे भी यह रत्‍न पहन सकते हैं.

ऐसे करें धारण

- पुखराज को सोने या चांदी की अंगूठी में पहनना चाहिए. इसे धारण करने के लिए किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार का दिन सबसे सुबह होता है. बेहतर होगा कि इसे सुबह स्‍नान करके सूर्योदय से लेकर 11 बजे के पहले तक पहन लें.
- ध्‍यान रखें कि पुखराज रत्‍न को कभी भी पन्ना, नीलम, हीरा, गोमेद और लहसुनिया रत्‍नों के साथ न पहनें. इससे वह नकारात्‍मक फल देने लगता है.


No comments