Breaking News

इन 4 राशियों को कभी नहीं पहननी चाहिए कछुआ अंगूठी, वरना पछताएंगे आप, जानिए राशियों के बारे में

इन 4 राशियों को कभी नहीं पहननी चाहिए कछुआ अंगूठी, वरना पछताएंगे आप, जानिए राशियों के बारे में

कछुए को जीत का प्रतीक माना जाता है। वास्तु और फेंगशुई दोनों में कछुए को घर में रखना शुभ माना जाता है। वहीं धार्मिक कथाओं के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का अवतार है और यह आपके घर में सुख-शांति लाता है. यही कारण है कि कई लोग कई तरह की धातुओं का कछुआ अपने घर में रखते हैं। वहीं कुछ लोग कछुए की बनी अंगूठी भी पहनते हैं।

ऐसा माना जाता है कि कछुए की अंगूठी पहनने से जीवन में शांति, सौभाग्य और समृद्धि आती है। लेकिन कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जिन्हें कछुए की अंगूठी भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए वरना उनकी किस्मत को दुर्भाग्य में बदलने में देर नहीं लगती। इसलिए इसे पहनने से पहले एक बार ज्योतिष की सलाह जरूर लें। यहां जानिए इसे पहनने के फायदे और किन राशियों को नहीं पहनना चाहिए।

ये हैं फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कछुए की अंगूठी धारण करने से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। आत्मविश्वास बढ़ता है और जीवन से नकारात्मकता दूर होती है। पौराणिक कथाओं में भगवान विष्णु के कच्छप अवतार का उल्लेख है, इसलिए कछुआ भगवान विष्णु से जुड़ा है और माना जाता है कि यह परिवार में सुख, शांति और समृद्धि लाता है। ऐसा माना जाता है कि इसे पहनने वाले का सोता हुआ भाग्य भी जाग जाता है और वह जीवन में बहुत तेजी से आगे बढ़ने लगता है। धन के मार्ग खुल जाते हैं और सभी दोष समाप्त हो जाते हैं।

इन चार राशियों को नहीं पहननी चाहिए यह अंगूठी

वैसे तो इस अंगूठी को पहनना शुभ होता है लेकिन मेष, वृश्चिक, मीन और कन्या राशि के लोगों को बिना ज्योतिषीय सलाह के यह अंगूठी कभी नहीं पहननी चाहिए वरना उनका जीवन खराब हो सकता है। इसे पहनने से करियर में मुश्किलें आ सकती हैं और व्यापार में भारी नुकसान हो सकता है। इससे परिवार में आर्थिक तंगी बनी रहती है और परिवार में कलह और क्लेश की स्थिति बनी रहती है। दूसरे शब्दों में, परिवार की सुख, शांति और समृद्धि प्रभावित होती है। इस राशि के लोग कछुआ को अंगूठी पहनने की जगह अपने घर में रख सकते हैं। इसका उनके पूरे परिवार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

No comments