Breaking News

इस तारीख को शनि के साथ आ रहे मंगल, 5 राशि के जातक रहें सावधान

इस तारीख को शनि के साथ आ रहे मंगल, 5 राशि के जातक रहें सावधान

Mangal Goachar 2022: मंगल ग्रह 26 फरवरी 2022 को मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां पहले से ही शनि देव मौजूद हैं. ज्योतिष में मंगल का राशि परिवर्तन बड़ा ही महत्वपूर्ण माना गया है. मकर राशि मंगल ग्रह की उच्च राशि मानी जाती है. ऐसे में इस राशि में मंगल ग्रह मजबूत स्थिति में रहने वाला है. इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन में बेहद ही चमत्कारी नतीजे लेकर आएगा. मकर राशि में मंगल की शनि के साथ युति भी होगी. हालांकि मंगल और शनि की युति बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है. इस युति के प्रभाव से कुछ गंभीर समस्याएं, दुर्घटनाएं और सर्जरी आदि होने की आशंका है.

इनके लिए शुभ
मेष (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का ये गोचर करियर के लिहाज से शुभ माना जा रहा है, लेकिन आप अपनी उन उपलब्धियों से संतुष्ट नहीं होंगे. हालांकि इस दौरान आपको अपने कार्यस्थल पर ज्यादा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. अन्यथा कोई आपके खिलाफ साज़िश रच सकता है. आर्थिक रूप से भी यह समय शानदार रहने वाला है.

वृषभ (Taurus): वृष राशि के जातकों के लिए व्यवसाय के संबंध में लाभ कमाने का एक अच्छा समय साबित होगा. इस दौरान आपकी समाज में स्थिति भी बढ़ेगी. आपके कार्यस्थल का वातावरण आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है और इस दौरान आपको नौकरी में कुछ प्रतिकूल परिवर्तनों जैसे आंतरिक स्थानांतरण या स्थान परिवर्तन आदि भी मिलने की आशंका है.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए यह अवधि आर्थिक रूप से स्थिर और सुरक्षित रहने वाली है. हालांकि इस दौरान निवेश से बचने की सलाह दी जाती है. अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है. आर्थिक रूप से अतीत में किए गए किसी निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा. करियर के लिहाज से यह समय अवधि आपके लिए थोड़ी कठिन साबित हो सकती है.

तुला (Libra): अपने प्रयासों में कोई भी कमी ना आने दे क्योंकि इस अवधि के दौरान आपको वेतन वृद्धि, पदोन्नति, इनाम, मान सम्मान प्राप्त होने की प्रबल संभावना बन रही है. यदि आप एक व्यवसायी हैं, तो संभावना है कि आप एक नई संपत्ति खरीद सकते हैं. आर्थिक रूप से शेयर बाजार या संपत्ति में निवेश करना इस अवधि के दौरान आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है.

वृश्चिक (Scorpio): इस दौरान आप अपनी कड़ी मेहनत और प्रयास से अपने जीवन के हर एक वांछित क्षेत्र में सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. इस समय अवधि के दौरान आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और वो आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे. हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी कानूनी पचड़े में न फंसे. इस दौरान आपको नौकरी या करियर के चलते छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है.

कुंभ (Aquarius): इस दौरान आपके वरिष्ठ लोगों का व्यवहार भी आपके प्रति कठोर हो सकता है. ऐसे में इस दौरान आपकी सफलता का मंत्र केवल आपकी कड़ी मेहनत ही साबित होगा. जिसका आपको पालन करने की सलाह दी जाती है. नौकरी बदलने की स्थानान्तरण आदि के लिए यह समय अनुकूल नहीं है. इस दौरान आप नौकरी की संभावनाओं के चलते विदेश यात्रा कर सकते हैं.

मीन (Pisces): इस अवधि के दौरान आपको अपने दोस्तों, स्वास्थ और भाग्य काम भरपूर साथ मिलेगा जिनके दम पर आप अपने जीवन की हर एक कठिनाई को पार करने में सक्षम रहेंगे. करियर के लिहाज से बात करें तो इस दौरान आपको लंबे समय से जिस पदोन्नति और वृद्धि का इंतजार था वह हासिल हो सकती है. आपको अपने वरिष्ठों से पुरस्कार और सम्मान भी प्राप्त हो सकता है और साथ ही इस दौरान आपका उनके साथ आपके रिश्ते भी बेहद ही सौहार्दपूर्ण रहने वाले हैं जिसका लाभ आपको अपने करियर में और उसकी प्रगति में अवश्य हासिल होगा.

ये जातक रहें सावधान -कर्क (Cancer): इस समय अवधि के दौरान अपने काम पर लोगों के साथ किसी भी तरह की बहस करने से बचें, क्योंकि ऐसा मुमकिन है कि इस दौरान आप के वरिष्ठ और अधीनस्थ आपसे बहुत ज्यादा खुश ना हों. इसके अलावा व्यवसाय में जातकों को भी यह समय तनावपूर्ण लग सकता है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान कोई भी नया स्टार्टअप या नया प्रोजेक्ट शुरू ना करें.

-सिंह (Leo): इस अवधि के दौरान आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं और यदि आपके जीवन में कोई कानूनी विवाद पहले से ही चल रहा है तो चीज है थोड़ी प्रतिकूल दिशा में बढ़ सकती हैं. करियर के मोर्चे पर नौकरी में आप का प्रदर्शन धीरे-धीरे बेहतर होगा और सफलता प्राप्त करने की दिशा में आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी.

-कन्या (Virgo): इस अवधि के दौरान करियर के मोर्चे पर आपको कुछ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही कार्यस्थल पर आपको अपने वरिष्ठ और सहयोगियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए भी ईमानदारी से प्रयास करने की आवश्यकता पड़ेगी. आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि में और देरी होने की आशंका है.

-धनु (Sagittarius): घर के सदस्यों के साथ संपत्ति संबंधित कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सलाह दी जाती है कि अपनी वाणी पर संयम रखें और किसी के बारे में बुरा ना बोले और साथ ही सबके साथ अच्छे ढंग से व्यवहार करें. अन्यथा आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. इस दौरान आपके विरोधी और प्रतिद्वंदी आप पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे और आप की छवि खराब करने का प्रयत्न कर सकते हैं.

- मकर (Capricorn): इस दौरान आपका स्वभाव थोड़ा आक्रामक हो जाएगा इसलिए आप को शांत और धैर्यवान रहने की सलाह दी जाती है. पारिवारिक जीवन में आपको कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है और प्रबल आशंका है कि इस दौरान आपका आपके साथी के साथ किसी विषय को लेकर झड़प हो जाए. क्योंकि आप का गुस्सा इस समय हद से ज्यादा रहने वाला है.

No comments