Breaking News

एक झटके में BCCIने एस श्रीसंत के IPL खेलने का सपना किया चकनाचूर, जानिए पूरी कहानी

एक झटके में BCCIने एस श्रीसंत के IPL खेलने का सपना किया चकनाचूर, जानिए पूरी कहानी

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को होना है. इसमें कुल 10 टीमें आईपीएल में हिस्सा लेगी. मेगा ऑक्शन के लिए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी खुद को रजिस्टर कराया और अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा लेकिन सालों बाद आईपीएल खेलने के सपने पर बीसीसीआई ने ग्रहण लगा दिया है.

बीसीसीआई ने श्रीसंत के अरमानों पर फेरा पानी

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए इस बार 1200 से अधिक अपना नाम रजिस्टर करवाया था, लेकिन इनमें से सिर्फ 590 खिलाड़ियों को ही नीलामी में हिस्सा लेंगे. दरअसल, IPL 2022 Mega Auction के लिए खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है. इस बार आईपीएल की इस निलामी में दुनियाभर के कुल 590 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं जिसमें 370 भारतीय हैं और 220 विदेशी प्लेयर्स शआमिल हैं. लेकिन सालों बाद आईपीएल में खेलना का सपना देख रहे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को बीसीसीआई ने झटका दे दिया है.

शार्टलिस्ट से श्रीसंत का नाम गायब

इस बार एस श्रीसंत ने आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए पिछले साल 75 लाख बेस प्राइस से घटाकर 50 लाख रुपये कर दिया था. इस बार अपनी कीमत में भी कटौती करने और लगातार घरेलू क्रिकेट में खेलने के बावजूद बीसीसीआइ ने नीलामी में शामिल होने के लिए शार्टलिस्ट नहीं किया हैयानि 590 खिलाड़ियों की लिस्ट से उनका नाम गायब है. श्रीसंत ने आखिरी बार आइपीएल में साल 2013 में खेला था और फिर फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने की वजह से उन पर बैन लग गया था हालांकि, इसके बाद कोर्ट ने उनका बैन सात साल का कर दिया था और इसके खत्म होने के बाद से वो लगातार आइपीएल में खेलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका सपना एक बार फिर से टूट गया.

स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगा था बैन

श्रीसंत ने 2008 से लेकर 2013 के बीच कुल 44 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान 8.14 के इकॉनमी रेट से रन लुटाकर कुल 40 विकेट हासिल किए हैं. श्रीसंत के स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से बैन कर दिया था. सात साल के बैन के बाद श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की लेकिन बीसीसीआई इस खिलाड़ी का आईपीएल में खेलने के सभी रास्ते बंद कर रखे हैं. 2007 टी20 वर्ल्ड कप विनर टीम के अहम सदस्य रहे श्रीसंत ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट लिए हैं. जबकि 65 टी20 मैचों में उन्होंने अब तक कुल 54 विकेट लिए हैं.

No comments