Breaking News

भारत रोमांचक मैच के साथ वेस्टइंडीज से सीरीज भी जीता,हीरो बने कृष्णा और सूर्यकुमार

भारत रोमांचक मैच के साथ वेस्टइंडीज से सीरीज भी जीता,हीरो बने कृष्णा और सूर्यकुमार

इंडिया vs वेस्टइंडीज द्वितीय एकदिवसीय: एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 44 रन से हराकर श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली।237 रन का लक्ष्य पीछा करने उतरी कैरेबियन टीम महज 46 ओवरों में महज 193 रन ही बना सकी और पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी करियर का शानदार आगाज किया और पहले ही वन डे सीरीज में उन्हे जीत मिली,अगर भारत अगला मैच जीतता है तो उनके नाम पहली ही शृंखला में क्लीन स्वीप करने का भी उपलब्धि हो जाएगा।

मैच के बाद शार्दुल ने कहा कि पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर रही थी वही इसका फायदा कप्तान रोहित ने उठाया और पेसर्स को विकेट लेने का मौका दिया वही ओस ने उतना प्रभाव नहीं डाला।

वही कप्तान रोहित ने कहा कि ऋषभ आगे ओपनिंग करते नहीं दिखेंगे और यह सिर्फ एक मैच के लिए एक्सपेरिमेंट था अगले मैच में शिखर वापसी करते दिखेंगे और वह रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे ज्यादा रन समरा ब्रुक्स ने 46 रन और हुसैन ने 34 रन बनाए,कैरेबियन टीम की हार का सबसे बड़ा कारण टेंपरामेंट का कमी था।


भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 ओवरों में 12 देकर 4 विकेट झटके।शार्दुल को 2 वही सुंदर ,हुड्डा, सिराज को एक एक विकेट मिले।

वेस्टिडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका निर्णय गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया जब रोहित शर्मा को केमार रोच ने सस्ते में (8 गेंद पर 5 रन) पर आउट कर दिया।

हालाँकि, पूरी क्रिकेट बिरादरी तब हैरान रह गई जब उन्होंने ऋषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए देखा। रोहित सस्ते में 8 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद ऋषभ भी 34 गेंदों पर महज 18 रन ही बना पाए,कोहली भी उतने ही स्कोर पर बाहर चल गए और भारतीय टीम मुसीबत में आ गया।

इसके बाद आए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और राहुल ने तेज महज 48 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों के मदद से 49 रन बनाए और वो बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते दिख रहे थे लेकिन गलतफहमी के चक्कर में रन आउट हो गए।

वही लम्बे समय बाद टीम में मौका पाने वाले सूर्यकुमार यादव ने सबकी उम्मीदों पर खरे उतरते हुए 64 रनो की जरूरी पारी खेली,उन्होंने दिखाया आखिर क्यों उनको टीम में जगह मिलना चाहिए। यादव स्वीप लगाने के चक्कर में आउट हो गए।

वॉशिंगटन सुंदर ने 24 तो वही लॉर्ड शार्दुल ने 8 रन बनाए,दीपक हुड्डा जिन्होंने राष्ट्रीय टीम में अवसर पाने के लिए घरेलू सर्किट शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने 29 रनो की उपयोगी पारी खेली।

वही लेग स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने शानदार स्ट्रेट ड्राइव के साथ चौका लगाते हुए 9 गेंदों पर 11 रन बनाए।दूसरे छोर पर प्रसिद्ध कृष्णा 0 रन बनाकर चहल के साथ नाबाद लौटे।

सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

No comments