Breaking News

क्या इस वैलेंटाइन-डे आपको मिलेगा अपना प्यार? जानें क्या कहती है आपकी राशि

क्या इस वैलेंटाइन-डे आपको मिलेगा अपना प्यार? जानें क्या कहती है आपकी राशि

Valentine's Day Horoscope 2022: वैलेंटाइन-डे प्यार करने वालों के लिए बेहद स्पेशल होता है. प्रेम का ये पर्व 14 फरवरी, 2022 दिन को मनाया जाएगा. इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं. ज्योतिष के अनुसार शुक्र और बुध को प्रेम का कारक माना जाता है. यदि इन ग्रहों की स्थिति अनुकूल है, तो प्रेम जीवन में सफलता पाई जा सकती है. आइए जानते हैं कि इस वैलेंटाइन डे आपको मनचाहा प्यार मिलेगा या नहीं. 
 जानें क्या कहती है आपकी राशि..

मेष (Aries): मेष राशि के लोगों के लिए यह वेलेंटाइन डे बेहद खास रहने वाला है. इस राशि के कुछ लोग अपने वर्कप्लेस में किसी को प्रपोज कर सकते हैं या इन्हें प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है. वहीं जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं, उनके रोमांटिक रिश्ते मज़बूत होंगे.

वृषभ (Taurus): वृष राशि के जातकों के इस वैलेंटाइन डे मनचाहा प्यार मिलने की संभावना है. हालांकि प्रपोज करने से पहले सामने वाली की मंशा जानने की कोशिश जरूर करें. प्रेम संबंध के मामलों में जल्दबाजी करने से थोड़ा बचना सही रहेगा.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए वैलेंटाइन डे इस बार स्पेशल रह सकता है. जो लंबे समय से प्यार की तलाश में हैं. उनके जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है. प्यार का सबसे बड़ा और कीमती सरप्राइज मिलने के भी योग हैं.

कर्क (Cancer): इस राशि के जातकों के लिए ये वैलेंटाइन डे अपने प्यार का इजहार करने का अच्छा मौका साबित हो सकता है. किसी से प्यार करते हैं तो इस वेलेंटाइन उन्हें शादी का प्रस्ताव भी दे सकते हैं.

सिंह (Leo): सिंह राशि वालों के लिए ये वैलेंटाइन डे मिलाजुला रहेगा. अपनी भावनाओं को समझदारी से व्यक्त करें और अपने लवमेट को इस दिन समय दें. वहीं जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं उनका अपने साथी से विवाद हो सकता है. इसलिए थोड़ा धैर्य से काम लें.

कन्या (Virgo): कन्या राशि वालों को इस वैलेंटाइन डे बहुत बड़ी सौगात मिल सकती है. आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं. खास बात ये है कि आपके प्रेम का प्रस्ताव साथी द्वारा स्वीकार हो सकता है.

तुला (Libra): तुला राशि वाले जातकों के लिए ये दिन रोमांटिक रहेगा. इस राशि के जातक की किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात हो सकती है. पाटर्नर से कोई बड़ा सरप्राइस गिफ्ट मिल सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल करके अपने लवमेट को वेलेंटाइन डे के दिन खुश कर सकते हैं. किसी को प्रपोज करने के लिए यह दिन सामान्य से अच्छा रहेगा.

धनु (Sagittarius): धनु राशि के जातकों को इस वेलेंटाइन डे थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी गई है. हालांकि आप अपनी वाणी से वेलेंटाइन डे के दिन अपने संगी का दिल जीत सकते हैं. जो लोग किसी के प्रेम में हैं वह प्रेम प्रस्ताव दे सकते हैं और सकारात्मक जवाब मिलने की संभावनाएं अच्छी नहीं है.

मकर (Capricorn): मकर राशि के जातकों के लिए ये वैलेंटाइन डे बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि प्रेम के कारक बुध ग्रह अभी इसी राशि में हैं. इस राशि के जातकों के लिए लव लाइफ में उनकी किस्मत साथ देगी और सच्चा प्यार मिलने की भी पूरी संभावना है.

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि वालों को वेलेंटाइन डे के दिन अपने लवमेट को अच्छा गिफ्ट दें. जो लोग किसी को प्रपोज करने वाले हैं वे जल्दबाजी ना करें, इससे बात बिगड़ सकती है.

मीन (Pisces): इस राशि वालों के लिए यह वेलेंटाइन अच्छा साबित होने की पूरी संभावना है आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं वहीं कुछ लोगों को प्रपोजल मिल भी सकते हैं। प्रेम जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी.

No comments