Breaking News

बॉडी के अलग-अलग हिस्सों पर किस करने का है खास मतलब, जानिए राज की बात

बॉडी के अलग-अलग हिस्सों पर किस करने का है खास मतलब, जानिए राज की बात

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का आज (13 फरवरी को) सबसे खास और रोमांटिक दिन है. आज किस डे (Kiss Day) है. किस डे पर कपल एक-दूसरे को किस करते हैं और अपने प्यार को जताते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि शरीर के अलग-अलग हिस्से पर किस करना एक अलग मैसेज देता है. आइए जानते हैं कि शरीर पर अलग-अलग जगह किस करने के क्या मायने हैं?

होठों पर किस करना- होठों पर किस करना आपके जुनून को दिखाता है. ये अपने प्यार को दिखाने के बेहतरीन तरीकों में से एक है. अगर आप पार्टनर के होठों पर किस करते हैं तो ये उसको आपकी करीब जाने की चाहत के बारे में बताता है.

कान पर किस करना- कान पर किस आपकी यौन इच्छा को दिखाता है. ज्यादातर लोग इंटीमेट होने का संदेश देने के लिए पार्टनर के कान पर किस करते हैं.

गाल पर किस करना- गाल पर किस आपके पार्टनर के प्रति स्नेह को दर्शाता है. गाल पर किस आपके आकर्षण को भी दिखाता है. अक्सर देखा गया है कि लोग अपने पार्टनर पर प्यार आने पर उसके गालों पर किस करते हैं.

कॉलरबोन पर किस करना- अगर आप पार्टनर के कॉलरबोन पर किस करते हैं तो ये आपकी अंतरंगता को दिखाता है. लोग अक्सर प्राइवेट स्पेस में ही ऐसा करना पसंद करते हैं.

फ्लाइंग किस करना- फ्लाइंग किस ज्यादातर लोग एक-दूसरे से विदा लेने के वक्त करते हैं. माना जाता है कि फ्लाइंग किस से कपल का रिश्ता काफी मजबूत होता है.

हाथ पर किस करना- हाथ पर किस करना विश्वास का प्रतीक माना जाता है. कई बार लोग अपनी पसंद का इजहार करने के लिए भी पार्टनर के हाथ पर किस करते हैं. कुछ लोग पार्टनर को अलग फील कराने के लिए भी ऐसा करते हैं.

माथे पर किस करना- माथे पर किस पार्टनर की तरफ आपके कनेक्शन को दर्शाता है, ये आपके जुड़ाव को दिखाता है. कई लोग इमोशनल होने पर अपने पार्टनर के माथे पर किस करते हैं. माथे पर किस करना पार्टनर को संदेश देता है कि आप उसके साथ हर संकट में खड़े रहेंगे.

No comments