Breaking News

अगर आप शाम को ये चार काम करते हैं तो जिंदगी भर गरीबी आपका साथ नहीं छोड़ेगी

अगर आप शाम को ये चार काम करते हैं तो जिंदगी भर गरीबी आपका साथ नहीं छोड़ेगी

वास्तुशास्त्र के अनुसार हिंदू धर्म में शाम का समय एक ऐसा समय होता है जिसमें कोई घर का काम करता है और कोई पूजा करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे काम भी होते हैं जिन्हें शाम के समय नहीं करना चाहिए, नहीं तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। और कभी भी घर की ओर मुड़कर न देखें क्योंकि शाम का समय ऐसा होता है कि किसी काम के बाद घर की सकारात्मकता चली जाती है, अगर आप भी शाम को ये 4 काम करते हैं तो सावधान हो जाएं अन्यथा आप बर्बाद हो जाएंगे।

पहला: शास्त्रों में शाम को भोजन करना गलत माना गया है, ऐसा करने से धन की कमी हो जाती है और देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। हालांकि कुछ लोग काम में व्यस्त होने की वजह से शाम को कुछ भी खा लेते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि अगर आपको ज्यादा भूख लगे तो आप फ्रूट फूड खा सकते हैं। इस समय भोजन करने से न केवल धन की हानि होती है बल्कि पेट खराब भी होता है।

दूसरा : शाम को सफाई करने से घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और नकारात्मकता घर में प्रवेश करने लगती है इसलिए अगर कोई चीज गिर जाए जिससे वह गंदी हो जाए तो उसे किसी खराब कपड़े से साफ कर लें लेकिन स्क्रब करने से बचें अन्यथा नहीं लगेगा। गरीबी आने के लिए तरस... ऐसा कहा जाता है कि शाम के समय मां लक्ष्मी हर घर की रखवाली करने आती हैं और अगर किसी भी घर में ऐसी स्थिति देखती हैं तो वह पीछे मुड़ जाती हैं और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखती हैं।

तीसरा: शाम को नहीं सोना चाहिए क्योंकि उस समय हर धर्म में पूजा की जाती है और अगर कोई उस समय सोता है तो देवी-देवता नाराज हो जाते हैं इसलिए लक्ष्मी कभी भी उनके घर में प्रवेश नहीं करती हैं।

चौथा: शाम को किसी भी पेड़ या पौधे को परेशान नहीं करना चाहिए।हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा उनमें से एक है और बहुत से लोग शाम को जल चढ़ाकर दीपक जलाते हैं।आ रहा है।


No comments