Breaking News

आपको मस्से हो गए है? ये घरेलू उपाय है, अगरबत्ती से मस्से का इलाज

आपको मस्से हो गए है? ये घरेलू उपाय है, अगरबत्ती से मस्से का इलाज

अगरबत्ती से मस्से का इलाज – कई लोगों के शरीर के कुछ अंगों पर मस्से हो जाते हैं. शरीर पर मस्से होना आम बात है. दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो मस्सों की समस्या से जूझ रहे हैं. इनसे निजात पाने के लिए न जाने कितने तरीके अपनाते हैं. बाज़ार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स, दवाइयां और यहां तक कि लेज़र पर न जानें कितने पैसे खर्च करते हैं. 
सबसे पहले तो आपको बता दें कि मस्‍से, त्‍वचा पर पेपीलोमा वायरस के कारण छोटे, खुरदुरे कठोर पिंड से बनते हैं. मस्‍से गर्दन, हाथ, पीठ, चिन, पैर या शरीर के किसी भी अंग पर हो सकते हैं. हालाँकि गर्दन, हाथ, पीठ व शरीर के दूसरे हिस्से पर होनेवाले मस्से तकलीफ तो नहीं करते हैं, लेकिन देखने में भद्दे लगते हैं. खासकर अगर चेहरे पर हो जाएं तो यह खूबसूरती छीन लेते हैं.

यदि आप अपने शरीर के किसी भी हिस्से के मस्से को जड़ से ख़त्म करना चाहते हैं तो आपको इस लेख में आपको एक बेस्ट उपाय बताने वाले हैं. वैसे तो मस्से से छुटकारा पाने के कई उपाय और तरीके हैं. लेकिन इस पोस्ट में आप लोगों को अगरबत्ती से मस्से का इलाज के बारे में बताने वाले हैं. जी हाँ, एक छोटी सी अगरबत्ती से आप मस्से को जड़ से ख़त्म कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…
अगरबत्ती से मस्से का इलाज कैसे करें?

अगरबत्ती मस्से को जड़ से ख़त्म करने का एक बढ़िया उपाय और बहुत ही सरल भी है. इसमें आपको ज्यादा खर्च भी नहीं होगा. यदि आप मस्से की दवाई से इलाज करेंगें तो हजारों रुपए खर्च हो सकते हैं. लेकिन अगरबत्ती से आप चुटकियों में अगरबत्ती से निजात पा सकते हैं. अगरबत्ती से मस्से को जड़ से मिटाने के लिए नीचे के स्टेप्स को फॉलो करें.
सबसे पहले एक अगरबत्ती जला लें.
अब अगरबत्ती के जले हुए गुल को मस्से से स्पर्श कर तुरंत हटा लें.
ऐसा रोज 8-10 बार करें.
इस उपाय से मस्सा धीरे-धीरे सुखकर गिर जाएगा.
अगर शरीर पर ज्यादा मस्से हों तो बारी-बारी से इस विधि को सभी मस्सों पर अप्लाई करें.
ध्यान दें कि अगरबत्ती के गुल का स्पर्श सिर्फ मस्से पर ही हो वरना आपके त्वचा जल सकते हैं.

तो ऊपर बताये इस विधि से आप मस्से से छुटकारा पा सकते हैं. ये बहुत ही आसान नुस्खा है जिसे आजमा सकते हैं और मस्से को जड़ से ख़त्म कर सकते हैं.

No comments