Breaking News

इन लोगों को आधी रात में परेशान करती है ये चीज..

इन लोगों को आधी रात में परेशान करती है ये चीज

अक्सर आपने देखा होगा कि रात में सोते समय कई लोगों को सूखी खांसी परेशान करती है. बता दें कि ये खासी सर्दियों में ज्यादा होती है. इस मौसम में लोग बार-बार बीमार पड़ते हैं. इसमें से एक सूखी खांसी भी है. सर्दियों में ज्यादातर लोग सूखी खांसी से परेशान रहते हैं और ये परेशानी अक्सर रात में होती है. कई बार तो ऐसा होता है कि दवाई और सिरप कुछ काम नहीं आता है और खांसी के कारण आपको नींद नहीं आती है. इन घरेलू उपाय से आपकी सूखी खासी होगी छूमंतर.

काली मिर्च और शहद से मिलेगा फायदा

काली मिर्च और शहद से सूखी खांस से आपको छुटकारा मिल सकता है. इसके लिए आप 5 काली मिर्च लें और उसे पीसकर उसका पाउडर बना लें. इसमें शहद मिलाकर इसका सेवन करें. माना जाता है कि इससे आपकी सूखी खांसी कम होगी.

अदरक और नमक है बड़े काम की चीज

अदरक और नमक बड़े काम की चीज है. अगर आप अदरक का एक छोटा टुकड़ा नमक के साथ दांतो के नीचे दबाएंगे तो इससे आपको सुखी खांसी में जरूर फायदा मिलेगा. क्योंकि रस धीरे-धीरे मुंह के अंदर जाता है, जिससे आपको सुखी खांसी कम करने में मदद मिलती है.

गर्म पानी और शहद से भी मिलेगा फायदा

गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने से भी आपको काफी फायदा मिलेगा. इससे सूखी खांसी के उपचार के लिए दो चम्मच शहद को आधे गिलास हल्के गर्म पानी में मिलाकर पी लें. इससे आपको सूखी खांसी में आराम महसूस होगा. वहीं रात के समय इसे पीने से गले में हो रही खराश में भी मदद मिलेगी. तो आज ही इन टिप्स को ट्राई करें, जिससे आपको इस प्रकार की खांसी से आराम मिलेगा.

No comments