Breaking News

वास्तुशास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर क्या करें और क्या न करें? आइए जानते हैं इनके बारे में…

वास्तुशास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर क्या करें और क्या न करें? आइए जानते हैं इनके बारे में…

घर के बुजुर्ग अक्सर ऐसी बातें कह देते हैं जिन पर युवा पीढ़ी ध्यान नहीं देती. अगर आप सुबह उठते हैं और क्या करें और क्या न करें, इस पर बड़ों की सलाह न सुनें, लेकिन ध्यान रखें कि वास्तु के अनुसार यहां कुछ वास्तु टिप्स दिए गए हैं जो आपकी किस्मत को रोशन और बर्बाद कर सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार सुबह के समय कुछ चीजों को आंख खोलकर देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। आइए जानते हैं इनके बारे में…

इन चीजों को न देखें
1- जंगली जानवरों की तस्वीरें:
कई घरों में हिंसक जानवरों या जंगली जानवरों के चित्र लगे होते हैं, जिन्हें घर में रहने वाले लोग सुबह उठते ही देख सकते हैं. ये तस्वीरें गलत नहीं होनी चाहिए।

2- छाया:
सुबह उठते ही आपको अपना या किसी और का साया बिल्कुल भी नहीं देखना चाहिए। यदि आप सूर्य को देखने के लिए बाहर गए और पश्चिम में अपनी छाया देखी, जब सूर्य पूर्व में उग आया। इसलिए इसे वास्तु के अनुसार राहु की राशि माना जाता है। ऐसे में पश्चिम की ओर छाया देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

3- बासी बर्तन
आपको सुबह कभी नहीं उठना चाहिए और रात को खाना खाने के बाद बासी बर्तनों को देखना चाहिए. वास्तु के अनुसार रात के समय सभी बर्तनों को साफ रखना चाहिए।

4- आईना:
आपको कभी भी सुबह उठकर आईने में नहीं देखना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि सुबह आईने में देखने से आपको रात की सारी नकारात्मकता आईने में मिल जाती है।

सुबह उठते ही क्या करें?
सुबह उठते ही वस्तु के अनुसार हथेलियों को देखें। हाथ की हथेली में घनश्याम, सरस्वती और लक्ष्मी का वास होता है। हथेलियों को कमल कहा जाता है। हथेलियों को देखकर भगवान का नाम लें और फिर चेहरे पर मालिश करें। फिर अपने दिन की नई शुरुआत के लिए प्रार्थना करें। इसके बाद पानी पिएं और सूर्य को देखें। जो लोग सूर्योदय से पहले जागते हैं, वे बाहर होने पर चंद्रमा को देख सकते हैं।

No comments