Breaking News

पंजाब किंग्स की टीम तय, IPL 2022 में रखे अधिकतम 25 खिलाड़ी, धवन कप्तान!

आईपीएल 2022 (IPL 2022 Auction) का ऑक्शन अभी चल रहा है. 2 दिवसीय ऑक्शन में 600 खिलाड़ी उतरे. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की बात की जाए तो उसने अब तक नीलामी में 23 खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले टीम ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अर्शदीप सिंह को रीटेन किया था. यानी टीम के पास अधिकतम 25 खिलाड़ी हो गए हैं. टीम के पास 3.45 करोड़ रुपए की राशि बची रह गई. टीम ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को रिकॉर्ड 11.50 करोड़ रुपए में खरीदा. इससे पहले फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे टीम के कप्तान बन सकते हैं. अब तक टीम ने कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है.  टीम के पास शिखर धवन के रूप में ओपनर बल्लेबाज मौजूद है. उनके साथ इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) बतौर ओपनर उतर सकते हैं. वे टी20 के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्हें टीम ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. इसके अलावा टीम ने आक्रामक बल्लेबाज शाहरुख खान को भी 9 करोड़ रुपए में टीम शामिल किया है.  लिविंगस्टोन के रूप में तगड़ा ऑलराउंडर  पंजाब के पास लियाम लिविंगस्टोन के रूप में तगड़ा ऑलराउंडर है. वहीं तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को भी टीम ने 9.25 करोड़ रुपए में टीम जगह दी है. वे पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा थे. वहीं टीम ने लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को लगभग 6 करोड़ रुपए में टीम में जगह दी है. उनका रिकॉर्ड आईपीएल में बेहतरीन रहा है. वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ भी गेंद और बल्ले से भी कमाल करना चाहेंगे. उन्हें टीम ने 6 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) टीम के कप्तान थे. लेकिन वे अब लखनऊ के कप्तान हैं.  यह

आईपीएल 2022 (IPL 2022 Auction) का ऑक्शन अभी चल रहा है. 2 दिवसीय ऑक्शन में 600 खिलाड़ी उतरे. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की बात की जाए तो उसने अब तक नीलामी में 23 खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले टीम ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अर्शदीप सिंह को रीटेन किया था. यानी टीम के पास अधिकतम 25 खिलाड़ी हो गए हैं. टीम के पास 3.45 करोड़ रुपए की राशि बची रह गई. टीम ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को रिकॉर्ड 11.50 करोड़ रुपए में खरीदा. इससे पहले फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे टीम के कप्तान बन सकते हैं. अब तक टीम ने कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है.

टीम के पास शिखर धवन के रूप में ओपनर बल्लेबाज मौजूद है. उनके साथ इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) बतौर ओपनर उतर सकते हैं. वे टी20 के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्हें टीम ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. इसके अलावा टीम ने आक्रामक बल्लेबाज शाहरुख खान को भी 9 करोड़ रुपए में टीम शामिल किया है.

लिविंगस्टोन के रूप में तगड़ा ऑलराउंडर


पंजाब के पास लियाम लिविंगस्टोन के रूप में तगड़ा ऑलराउंडर है. वहीं तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को भी टीम ने 9.25 करोड़ रुपए में टीम जगह दी है. वे पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा थे. वहीं टीम ने लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को लगभग 6 करोड़ रुपए में टीम में जगह दी है. उनका रिकॉर्ड आईपीएल में बेहतरीन रहा है. वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ भी गेंद और बल्ले से भी कमाल करना चाहेंगे. उन्हें टीम ने 6 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) टीम के कप्तान थे. लेकिन वे अब लखनऊ के कप्तान हैं.

No comments