Breaking News

IPL 2022: इन 17 भारतीय खिलाड़ियों की बेस प्राइस है 2 करोड़ रुपए, देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

IPL 2022: इन 17 भारतीय खिलाड़ियों की बेस प्राइस है 2 करोड़ रुपए, देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। इस बार कुल 590 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, जिसमें से 370 भारतीय खिलाड़ी होंगे और 220 विदेशी खिलाड़ी होंगे। इससे पहले कुल 33 खिलाड़ियों को 10 फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जा चुका है। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में भारत के कई बड़े खिलाड़ी भी हिस्सा लेने जा रहे हैं, जिसमें अश्विन, धवन और शार्दुल ठाकुर समेत कई नाम शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं कि भारत के कौन से खिलाड़ी होंगे जिनकी बेस प्राइस इस ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए होगी।

इन भारतीय खिलाड़ियों की बेस प्राइस होगी 2 करोड़ भारत के कुल 17 खिलाड़ियों की बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। मतलब यह कि इन 17 खिलाड़ियों पर 2 करोड़ रुपए से बोली लगनी शुरू होगी। साथ ही कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो बेस प्राइस पर ही बिक सकते हैं। 2 करोड़ की बेस प्राइस में बल्लेबाजों की लिस्ट में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल, सुरेश रैना और अंबाती रायुडू का नाम शामिल है। वहीं, विकेटकीपर की लिस्ट में ईशान किशन और दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है।

स्पिनरों की लिस्ट में आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या का नाम है जबकि तेज गेंदबाजों की सूची में दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव का नाम शामिल है।

इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़ से है कम 
गौरतलब है कि 6 भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में बेस प्राइस 2 करोड़ से कम है लेकिन इनके ऊपर भी बोली लग सकती है। इसमें चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी का बेस प्राइस 50 लाख रुपए है। अजिंक्य रहाणे और कुलदीप यादव का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए है जबकि ईशांत शर्मा और वॉशिंगटन सुंदर का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए है।

स्टार खिलाड़ी पहले ही हो चुके हैं रिटेन

आपको बता दें कि कई स्टार भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें पहले ही फ्रेंचाइजी ने रिटेन कर लिया है। रिटेन हुए खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रिषभ पंत, मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी का नाम शामिल है। वहीं, आईपीएल की दो नई टीमों ने शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) इसी महीने में 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होगा।

No comments