Breaking News

MS Dhoni के खेमे में फिर हुई इन बूढ़े शेरों की एंट्री, पहले से भी ज्यादा खतरनाक हो गई CSK टीम!

MS Dhoni के खेमे में फिर हुई इन बूढ़े शेरों की एंट्री, पहले से भी ज्यादा खतरनाक हो गई CSK टीम!


आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 पूरा हो चुका है. अब सभी टीमों की निगाह टीम संयोजन बनाने पर है. चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक है.

सीएसके ने करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 4 बार आईपीएल ट्रॉफी का खिताब जीत चुके हैं इस बार 5 वी बार खिताब जीतने के लिए अपनी आर्मी तैयार कर ली है.

आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके टीम ने अपने पुराने धुरंधर खिलाड़ियों पर ही दांव लगाया है. वहीं, दीपक चाहर को खरीदने के लिए उसने 14 करोड़ रुपये तक खर्च कर दिए. अब सीएसके टीम और भी खतरनाक दिख रही है.

सीएसके ने इस प्लेयर्स को वापस खरीदा

आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके टीम ने बहुत ही चालाकी से खरीददारी की. उन्होंने अपने पुराने धाकड़ खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बढ़ चढ़कर बोली लगाई. स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर को खरीदने के लिए सीएसके ने 14 करोड़ की बोली लगाई. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को 2 करोड़ में, वेस्टइंडीज के घातक ऑलराउंडर ड्वेन ब्रॉवो (Dwayne Bravo) को चार करोड़ चालीस लाख रुपये में खरीदा है.

धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को टीम ने 6 करोड़ 75 लाख में अपने साथ जोड़ा है. इन सभी मैच विनर प्लेयर्स ने अपने दम पर सीएसको को ट्रॉफी दिलाई थी. इसलिए सीएसके मैनेजमेंट ने दोबारा इन प्लेयर्स पर दांव लगाया है. सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इन सभी प्लेयर्स की उम्र 35 साल से ऊपर है.

सीएसके ने फिर तैयार की डैडीज आर्मी

सीएसके ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी जो टीम बनाई है. उसमें ज्यादातर प्लेयर्स 35 साल के ऊपर उम्र के हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों की फिटनेस युवा प्लेयर्स को भी मात देती है. वहीं, चेन्नई के पास करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं, जिन्होंने अपने खामोश और शातिर दिमाग से उन्हें मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है.

वहीं, उन्होंने कई युवा प्लेयर्स को भी अपनी टीम में जगह दी है. ऐसे में चेन्नई सुप र किंग्स टीम अनुभव और युवाओं के जोश के साथ मैदान पर उतरेगी. वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है.
सीएसके ने किया चार खिलाड़ियों को रिटेन

आईपीएल रिटेंशन में सीएसके (CSK) की टीम ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को (MS Dhoni) 12 करोड़ रुपये में, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को 16 करोड़ रुपये में, खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपये में और इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.
सीएसके ने चार बार जीती ट्रॉफी

सीएसके आईपीएल के कामयाब टीमों में से एक है. इस टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी से चेन्नई की टीम को कई मैच जिताए हैं. सीएसके की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अपनी लय में होने पर किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं और टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दे सकते हैं.

चेन्नई के बल्लेबाज: एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाति रायडू, डेवॉन कॉन्वे, सुभ्रांशु सेनापति, सी हरि निशांत, नारायण जगदीशन.

चेन्नई के ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, राज्यवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, क्रिस जॉर्डन और के भगत वर्मा.

चेन्नई के गेंदबाज: दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, महीश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, एडम मिल्न, मुकेश चौधरी और प्रशांत सोलंकी.

No comments