Breaking News

Patanjali Protein Powder: 3 बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर

Patanjali Protein Powder: 3 बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर

पतंजलि प्रोटीन पाउडर – आज के समय में बॉडी बिल्डिंग के लिए कई तरह के प्रोटीन पाउडर आते हैं. अलग-अलग ब्रांड अपने-अपने प्रोटीन पाउडर का निर्माण करती है. प्रोटीन पाउडर एक ऐसा उत्पाद है जो ताकत, मसल्स बनाने और वेट गेन करने के लिए इस्तेमाल की जाती है. जिम जाने वाले और बॉडी बिल्डिंग वाले व्यक्ति इस तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल ज्यादा करती है.

वैसे तो मार्किट में कई ब्रांड के प्रोटीन पाउडर मौजूद है, लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को पतंजलि प्रोटीन पाउडर फॉर वेट गेन के बारे में बताने वाले हैं. भारत में पतंजलि एक जाना माना ब्रांड माना जाता है जिसके प्रोडक्ट्स दुनिया भर में मशहूर है. वैसे तो बाजार में पतंजलि के कई सारे प्रोडक्ट अवेलेबल है जिसमें सौंदर्य को बढ़ाने शरीर को तंदुरुस्त करने और खानपान से संबंधित कई सारे प्रोडक्ट्स है.

लेकिन इस आर्टिकल में आप लोगों को 3 बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर के बारे में बताएँगे. पतंजलि का यह प्रोटीन पाउडर सबसे अच्छे और बेहतरीन प्रोडक्ट में से एक है और मोटा होने के लिए तथा वेट गेन करने के लिए सबसे अछे माने जाते है. तो चलिए जानते हैं…

3 बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर

पतंजलि नट्रेला

शारीरिक रूप से कमजोर और दुबले-पतले लोगों के लिए पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेनर (Patanjali Nutrela Weight Gain) पतंजलि का सबसे बेहतर प्रोडक्ट है. मार्किट में ये 500 ग्राम के पैक में मिलता है जिसकी कीमत ( Patanjali Protein Powder Price ) लगभग 540 रूपए होती है. पतंजलि नट्रेला प्रोडक्ट बनाना फ्लेवर में उपलब्ध होता है और अलग अलग उम्र के हिसाब से ये प्रोटीन पाउडर लिया जा सकता है. इसके साथ ही उम्र और लिंग के आधार पर इसके खुराक की मात्रा अलग अलग होती है. पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेनर में 13 तरह के विटामिन्स और 12 मिनरल्स होते है जिन्हें लेने पर वयक्ति का वजन बढ़ता है , फैट नहीं बढ़ता है.

पतंजलि बादाम पैक

पतंजलि बादाम पाक भी पतंजलि का एक उत्तम प्रोटीन प्रोडक्ट है. इसे पतंजलि वेट गेनर पाउडर के नाम से भी जाना जाता है. ये पतंजलि का एक बेहद अच्छा प्रोडक्ट है जिसका उपयोग शरीर में वजन बढाने के साथ साथ ताकत और स्फूर्ति बढाने के लिए भी किया जाता है. आपको बता दें कि पतंजलि बादाम पाक में कई सारे आयुर्वेदिक तत्व है जो शरीर में वजन को बढ़ाते है. इन आयुर्वेदिक तत्वों में बादाम, मिश्री, जायफल, केसर, जावित्री, सोठ, दालचीनी, काली मिर्च, इलाइची, लोंग, पीपल आदि शामिल है. Patanjali Badam Pak के 250 ग्राम पैक कीमत बाजार में 130 रूपए है.

पतंजलि मूसली पैक

पतंजलि द्वारा बनाया गया Patanjali Vadmans Moosli Pak प्रोडक्ट वजन बढाने के लिए काफी असरदार है. इसके इस्तेमाल से शरीर में स्ट्रेग्न्थ और स्टैमिना बढ़ती है. साथ ही इसका उपयोग ताकत व वजन बढाने के लिए किआ जा सकता है. आपको बता दें कि पतंजलि मूसली पाक में सफ़ेद मूसली, सोठ, पीपली, मरीच, बड़ी इलायची, शतावरी, दालचीनी आदि शामिल हैं. इसमें कई सारे पौष्टिक तत्व जैसे कार्बोहायड्रेट, विटामिन, मिनरल्स आदि शामिल है. पतंजलि मूसली पाक के 200 ग्राम पैक की कीमत 350 रूपए होती है.

No comments