Breaking News

धन को चुंबक की तरह आकर्षित करता है यह पौधा, जानिए आप इसे अपने घर में कैसे लगा सकते हैं

धन को चुंबक की तरह आकर्षित करता है यह पौधा, जानिए आप इसे अपने घर में कैसे लगा सकते हैं

वैसे तो मेहनत के अलावा पैसा कमाने का और कोई विकल्प नहीं है, लेकिन कभी-कभी हमें लगता है कि लाख कोशिशों के बाद भी गरीबी बनी रहती है। लेकिन वास्तु के अनुसार इसके लिए कई गणनाएं हैं। अक्सर कहा जाता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से धन संबंधी परेशानियां कम हो जाती हैं। यह पौधा ज्यादातर घरों में भी पाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी क्रसुला के पौधे का नाम सुना है? इसे मनी ट्री भी कहते हैं।

दरअसल, जैसे हमारे पास वास्तु शास्त्र है, वैसे ही चीन में फेंगशुई का विज्ञान है। इसके अनुसार कहा जाता है कि क्रसुला का पौधा घर में रखने से घर में धन चुंबक की तरह आकर्षित होता है। क्रसुला एक फैलने वाला पौधा है। इसके पत्ते चौड़े होते हैं, लेकिन हाथों को छूने पर कोमल अहसास होता है। इस पौधे की पत्तियाँ न तो हरी होती हैं और न ही पीली। इसके पत्ते इन दोनों रंगों के साथ मिश्रित होते हैं।

वहीं, इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। अगर तीन दिन बाद बार-बार पानी मिले तो यह पौधा जल्दी नहीं सूखता। यह एक छोटा पौधा है। जो ज्यादा जगह नहीं लेता है। इसे आप आसानी से छाया में लगा सकते हैं। बता दें कि जब आप इस पौधे को घर ले आएं तो इसे घर के प्रवेश द्वार के पास लगाएं। आपका मुख्य द्वार कहाँ है। इसे उसके दाहिनी ओर रखें। इसे लगाने के बाद कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा। घर में हर तरह की सुख शांति बनी रहेगी.


No comments