Breaking News

पहले मुकाबले में कुछ इस तरह की हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर की संभावित प्लेइंग 11

पहले मुकाबले में कुछ इस तरह की हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर की संभावित प्लेइंग 11

साल 2021 में आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेलने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस बार नए कप्तान के अंडर खेलती हुई नजर आएगी और यह नया कप्तान कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर है जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक मोटी रकम देकर मेगा ऑक्शन में अपनी टीम के साथ जोड़ा और उसके बाद अपनी टीम का कप्तान भी बना दिया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी की बात की जाए तो उन्होंने दिल्ली कैपिटल की टीम को साल 2019 में फाइनल तक का सफर तय करवाया था और अब अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी करेंगे। इस आर्टिकल में हम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम की मजबूत कड़ी और कमजोर पक्ष के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं।
सलामी बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की सलामी बल्लेबाजी की बात करें तो साल 2021 आईपीएल के दूसरे भाग में कोलकाता की टीम को बाएं हाथ का एक ऐसा सलामी बल्लेबाज मिला जिसने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और उसके बाद भारतीय टीम में भी जगह बनाई और अब यह बल्लेबाज और भी खतरनाक हो चुका है और वह बल्लेबाज है वेंकेटेश अय्यर जो इस सीजन भी कोलकाता नाइट राइडर की ओर से सलामी बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं.वहीं तो उनके साथ जोड़ीदार में नितीश राणा खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

कोलकाता नाइट राइडर के मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो इस बार मिडिल ऑर्डर में खुद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं। अय्यर के साथ मध्यक्रम में शेल्डन जैकसन, और सैम बिलिंग्स बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में पहले एलेक्स हेल्स को शामिल किया गया था लेकिन एलेक्स हेल्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है ऐसे में सेम बिलिंग मध्यक्रम में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

ऑलराउंडर

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के पास तीन सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं जिनमें से एक सुनील नारायण है तो वहीं उनके साथी खिलाड़ी आंद्रे रसेल मौजूद रह सकते हैं। तो वही मोहम्मद नबी भी इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा है ऐसे में वह भी प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आ सकते हैं।

गेंदबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के गेंदबाजी विभाग की बात की जाए तो टीम के पास तेज गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव और शिवम माहवी भी मौजूद रह सकते हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के पास आईपीएल का सबसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है जिसका नाम है वरुण चक्रवर्ती जो लगातार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का मजबूत पक्ष

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के इस बार मजबूत पक्ष की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर अब काफी परिपक्व बल्लेबाज हो गए हैं तो वहीं अब इनके पास एक ऐसा कप्तान मिल गया है जो खुद अपने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है। ऐसे में टीम के लिए यह एक सकारात्मक रूप से अच्छा पक्ष माना जा रहा है क्योंकि ओइन मोर्गन जो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान थे उनका बल्ले से योगदान नहीं हो पा रहा था यही वजह थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब टीम के पास श्रेयस अय्यर मौजूद जिनका बल्ला इस वक्त आग उगल रहा है।

कमजोर कड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की कमजोर कड़ी की बात की जाए तो शुरुआती मुकाबलों में पैट कमिंस टीम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे तो वही वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल की फिटनेस भी डामाडोल रहती है यही वजह है कि टीम कई बार कमजोर साबित होती है। वरुण चक्रवर्ती का इस्तेमाल भी श्रेयस अय्यर किस तरह से करते हैं यह भी बेहद दिलचस्प होगा। आंद्रे रसैल के अलावा टीम में पावर हिटर्स की कमी नजर आती है।

कोलकाता नाइट राइडर की संभावित प्लेइंग 11

नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान) शेल्डन जैक्सन,

No comments