Breaking News

ये 3 खिलाड़ी करेंगे भविष्य में टीम में इंडिया पर राज,रिकी पोंटिंग ने बताए नाम

ये 3 खिलाड़ी करेंगे भविष्य में टीम में इंडिया पर राज,रिकी पोंटिंग ने बताए नाम

टीम इंडिया मौजूदा समय में बदलाव के दौर से गुजर रही है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ी आने वाले 3 से 4 साल के बाद खेलते हुए नजर नहीं आ सकते हैं। इसीलिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दिया जा रहा है। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उन 3 खिलाड़ियों का चयन किया है जो भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए कमाल कर सकते हैं।

Ricky Ponting ने बताए ये 3 नाम

रिकी पोंटिंग इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक है और आईपीएल में रिकी पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में भी देखा जाता है। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के भविष्य में बनने वाले स्टार खिलाड़ियों एक बारे में बात की है। रिकी पोंटिंग के अनुसार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज आवेश खान के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ Team India के लिए करेंगे ओपनिंग

पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी के साथ आईपीएल के दौरान बहुत समय गुजारा है। पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए पोंटिंग ने कहा कि,

“हमारे रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक पृथ्वी शॉ हैं, जिन्हें हमने पिछले साल आईपीएल सीजन के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन करते देखा था। हर कोई उसके बारे में पिछले कुछ वर्षों से जानता है। मुझे अब भी लगता है कि वह एक व्यक्ति के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीख रहा है और एक खिलाड़ी के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीख रहा है।”

तीनों फॉर्मेट में धमाल मचा सकते हैं ऋतुराज

दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग ने दायें हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का जिक्र किया। ऋतुराज बीते 2 आईपीएल सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रिकी पोंटिंग के मुताबिक ऋतुराज भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए तीनों फॉर्मैट में बल्लेबाजी करेंगे। पोंटिंग ने कहा कि

“मुझे जो दूसरा खिलाड़ी लगता है वो चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ हैं जो काफी लाजवाब हैं। मैंने उन्हें टी20 में ही खेलते हुए देखा है। वह आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा है जिसे सीजन की शुरुआत से ही खेलने का मौका मिला। सब जानते हैं कि वह लाजवाब खिलाड़ी है और टेकनिकल रूप से कितने पूर्ण हैं। आईपीएल के खत्म होते-होते उन्होंने कुछ आश्चर्यजनक चीजें की। वह ऐसा खिलाड़ी है जो आने वाले समय में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलेगा।”

आवेश खान होंगे Team India के प्रमुख तेज गेंदबाज

अंत में रिकी पोंटिंग ने तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम लिया है। आवेश लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का हिस्सा बने हुए हैं। लेकिन उन्हें अभी ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है, दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने 11 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे। आवेश को लेकर पोंटिंग का कहना है कि, “हमारे पास दिल्ली कैपिटल्स में आवेश खान हैं, जिनका पिछला सीजन शानदार रहा था। उन्हें भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है। वे भी भविष्य में टीम इंडिया के लिए जरूरी खिलाड़ी बन जाएंगे।”

No comments