Breaking News

पटवारी के 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 24 मार्च तक करें आवेदन

पटवारी के 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 24 मार्च तक करें आवेदन

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर (chhattisgarh Professional Examination Board, Raipur) ने पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 301 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ओवदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 मार्च, 2022 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की सुविधा दी जाएगी। आवेदन पत्र में 23 से 25 मार्च 2022 तक का मौका दिया गया है।

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। वहीं चयनित अभ्यर्थियों को प्रदेश के 24 जिलों में पटवारी के लिए ट्रेनिंग दिया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि स्किल टेस्ट के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की संख्या विज्ञापन की संख्या के लगभग 3 गुना शामिल होगा।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 4 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 22 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में करेक्शन की तिथियां: 23 से 25 मार्च 2022
परीक्षा तिथि: 10 अप्रैल 2022
परीक्षा का समय: बाद सूचित किया जाना है
परीक्षा केंद्र: 28 जिले

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

पटवारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीकॉम होना चाहिए। वहीं शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइटट पर मौजूद नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

CG Vyapam Recruitment 2022: पटवारी के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

पटवारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं। इसके बाद ऑनलाइन आवेदनों पर क्लिक करें। अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा है राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अंतर्गत पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा (RDP22) - 2022 । अब यहां आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा। इसके बाद फिर, ऑनलाइन आवेदन पत्र पर क्लिक करें। विवरण भरें। अब अपना फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। इसके बाद आवेदन शुल्क के साथ आवेदन पत्र जमा करें।भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

No comments