Breaking News

3 टीमों के पास हैं, ऐसे घातक ओपनर्स की विरोधी टीमें नाम सुन के खाती है खौफ

3 टीमों के पास हैं, ऐसे घातक ओपनर्स की विरोधी टीमें नाम सुन के खाती है खौफ

भारत में आईपीएल का मैच किसी त्योहार से कम नहीं होता भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है और यही वजह है कि आई पी एल 2022 का फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है।

जैसा कि आप लोगों को पता है कि आई पी एल 2022 26 मार्च से शुरू हो रही है, और इसी के चलते सभी टीमों ने अपनी सूझबूझ के साथ टीमों को तैयार करके रख लिया है। आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई प्लेयर्स की तो लॉटरी लग गई है।

वहीं कई स्टार खिलाड़ियों को कोई भी खरीदार नहीं मिला, मेगा ऑक्शन के बाद तीन आईपीएल टीमों के पास सबसे बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी बन गई है इन टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिनका नाम सुनकर विरोधी टीम में डर जाती है।

1. लखनऊ को मिली सुपरस्टार ओपनिंग जोड़ी

जैसा की आप लोगों को पता है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स पहली बार आईपीएल से जुड़ी हुई है साथ ही में आईपीएल मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने बहुत ही अच्छे प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ लिया है। आपको बताते चलें कि लखनऊ में साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डीकॉक को अपने पाले में शामिल किया है। जैसा कि आप लोगों को पता है क्विंटन बहुत ही बेहतरीन प्लेयर हैं। और अपने खुद के दम पर लखनऊ टीम को कोई भी मैच जिता सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ बात करें तो दूसरे ओपनर के लिए लखनऊ टीम ने केएल राहुल को खरीदकर कप्तान बनाया है पिछले कुछ वर्षों में केएल राहुल ने अपने बल्ले का जोर दिखाकर सारी दुनिया में अपना एक मुकाम बनाया हुआ है।

ऐसे में लखनऊ के पास केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के रूप में दो बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज मौजूद है जो उन्हें ट्रोफी तक जरूर ले जा सकते हैं।

2. सीएसके ने तैयार किया मजबूत आधार

पिछले सीजन सीएसके (CSK) के लिए फॉफ डुप्लेसिस ने ओपनिंग करते हुए खिताब दिलाने में अहम रोल निभाया था, लेकिन इस बार सीएसके ने उन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा है. उनकी जगह सीएसके ने न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को जोड़ा है. डेवोन आईपीएल 2022 में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के साथ ओपनिंग करते हुए देखे जा सकते हैं.

ऋतुराज ने पिछले सीजन अपने बल्ले के दम पर सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन कूटे थे और ऑरेंज कैप जीती थी. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी थी. उन्होंने सीएसके के लिए 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल है. ऐसे में अब आईपीएल 2022 में करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ऋतुराज गायकवाड़ के साथ डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को ओपनिंग करने के लिए उतार सकते हैं. ये दोनों अपने दम पर किसी भी टीम को धवस्त करने के लिए काफी हैं. वहीं, सीएसके टीम आईपीएल में अपना 5वां खिताब जीतने के लिए निगाह गड़ाए बैठी है.
 
3. दिल्ली को मिला आतिशी ओपनर

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) के खरीदा है. वॉर्नर हमेशा से ही अपनी आक्रामक पारियों के लिए जाने जाते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

उन्होंने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास पहले से ही पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के रुप में धाकड़ ओपनर मौजूद है. शॉ बहुत ही खतरनाक बैटिंग करते है. ऐसे में जब आईपीएल 2022 में पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे, तो विरोधी टीम के लिए ये किसी भी सदमे से कम नहीं होगा. ये दोनों हमेशा से ही टीम के बेहतरीन शुरुआत दिलाने में सक्षम हैं.

शॉ और वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी जब मैदान पर उतरेगी, तो विरोधी गेंदबाजों में खौफ की लहर दौड़ जाएगी. पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने प्लेऑफ का सफर तय किया था. इस बार वह आईपीएल ट्रॉफी जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है.

No comments