Breaking News

5 बुरी आदतें आपके लिप्स को कर देंगी काला, आज ही करें इनसे तौबा

5 बुरी आदतें आपके लिप्स को कर देंगी काला, आज ही करें इनसे तौबा

खूबसूरत होंठों की चाहत ज्यादातर लोगों को होती है, महिलाएं अपने लिप्स केयर पर खास ध्यान देती हैं क्योंकि इससे उनका चेहरा अट्रैक्टिव दिखने लगता है. असल परेशानी तब पैदा होती है जब कुछ बुरी आदतों की वजह से होंठ काले (Dark Lips) पड़ने लगते हैं जिससे काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. आज हम उन 5 आदतों के बारे में बताने जा रहे जिसे छोड़ देना ही बेहतर है वरना लिप्स को नुकसान पहुंच सकता है.
छोड़ दें ये 5 बुरी आदत

1. पुराने लिप बाम

अगर आप लिप बाम का इस्तेमाल करते हैं इस बात का खास ख्याल रखें कि ये पुराना न हो, नहीं तो एक्सपायरड प्रोडक्ट आपके होंठों की खूबसूरती छीनकर उसे काला बना देते हैं.
2. डेड स्किन

अक्सर हमारे होंठों पर डेड स्किन (Dead Skin) सेल की परत जमा हो जाती है, इसे नियमित तौर पर हटाना बेहद जरूरी होता है, इसकी वजह से लिप्स पर झुर्रियां भी पैदा हो जाती हैं. इसलिए जरूरी ये है कि होंठों से डेड सेल्स हटाते रहें और इनका मसाज भी करे.

3. स्मोकिंग

स्मोकिंग सेहत के लिए कितना नुकसानदेह है इससे हम सभी लोग वाकिफ हैं, सिगरेट से फेफड़े को काफी नुकसान होता है, लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि जिन्हें धुम्रपान की लत होती है उनके होंठ काले पड़ने लगते हैं.
4. लिपस्टिक

लिपस्टिक में हानिकारक केमिकल की मात्रा काफी ज्यादा होती है, बाजार में कुछ खराब क्वालिटी की लिपस्टिक मिलती हैं जो होंठों को काफी नुकसान पहुंचाती है. बेहतर है कि आप लिपस्टिक का इस्तेमाल कम से कम करें और अच्छे ब्रांड के प्रोडक्स ही यूज करें.
5. पानी कम पीना

बॉडी में पानी की कमी होने की वजह से भी होंठों में कालापन आने लगता है. इसलिए पीना का नियमित अंतराल पर पीना जरूरी है इससे लिप्स हाइड्रेट रहते हैं और इनकी खूबसूरती भी नैचुरल तरीके से बरकरार रहती है.

No comments